दारोगा भर्ती मामला: पटना हाईकोर्ट ने रिजल्ट पर लगाई रोक, सरकार से मांगा जवाब

पटना हाईकोर्ट (File Photo)

पटना हाईकोर्ट (File Photo)

बता दें, बिहार पुलिस में दारोगा भर्ती के लिए 1717 पद के लिए चार लाख 28 हजार 200 आवेदन प्राप्त हुए थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 5, 2018, 5:12 PM IST
  • Share this:
बिहार की पटना हाईकोर्ट ने राज्य में दारोगा भर्ती के परिणाम घोषित करने पर फिलहाल रोक लगा दी है. इस मामले में हाईकोर्ट ने राज्‍य सरकार और बिहार राज्‍य पुलिस आयोग से जवाब तलब किया है. फिलहाल दारोगा भर्ती की प्रक्रिया चल रही है. मामले की अगली सुनवाई चार सप्‍ताह बाद की जाएगी.



जानकारी के अनुसार, जस्टिस शिवा जी पांडेय ने दारोगा भर्ती के परिणाम घोषित करने के मामले की सुनवाई करते हुए स्पष्ट किया है कि भर्ती प्रक्रिया जारी रहेगी. हाईकोर्ट ने राज्य सरकार व बिहार राज्य पुलिस चयन आयोग से इस मामले में जवाब-तलब किया है. फिलहाल दारोगा भर्ती की प्रक्रिया चल रही है.



हाईकोर्ट में दायर याचिका में कहा गया है कि परिणाम घोषित करने से पहले आरक्षण प्रावधानों का पालन नहीं किया गया है. हाईकोर्ट में इस मामले की अगली सुनवाई चार सप्ताह बाद निर्धारित की है.





बता दें, बिहार पुलिस में दारोगा भर्ती के लिए 1717 पद के लिए चार लाख 28 हजार 200 आवेदन प्राप्त हुए थे. दारोगा पद पर बहाली बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग की ओर से की जा रही है. 24 अक्टूबर से 30 नवंबर 2017 तक ऑनलाइन आवेदन मंगाए गए थे. 11 मार्च और 15 अप्रैल को प्रारंभिक परीक्षा ली गई थी. परीक्षा के मेन्स का रिजल्ट हाल ही में घोषित किया गया है.
इसे भी पढ़ें :- 

ASI की बेटी से मनचलों ने किया गैंगरेप फिर वीडियो बना करते रहे ब्लैकमेल



छपरा: बैंक चौकीदार की हत्या के बाद 5 लाख रुपए लेकर लुटेरे फरार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज