पटना हाईकोर्ट ने ट्रेन में महिला की मौत का लिया संज्ञान, अगली सुनवाई 3 जून को
Patna News in Hindi

पटना हाईकोर्ट ने ट्रेन में महिला की मौत का लिया संज्ञान, अगली सुनवाई 3 जून को
पटना हाईकोर्ट की फाइल फोटो

प्रवासी कामगारों को गुजरात (Gujarat) से बिहार ला रही एक ट्रेन में सवार एक महिला की मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन (Muzaffarpur Railway Station) पर मौत का पटना हाईकोर्ट (Patna High Court) ने गुरुवार को स्वत: संज्ञान लिया.

  • Share this:
पटना. प्रवासी कामगारों को गुजरात (Gujarat) से बिहार ला रही एक ट्रेन में सवार एक महिला की मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन (Muzaffarpur Railway Station) पर मौत का पटना हाईकोर्ट (Patna High Court) ने गुरुवार को स्वत: संज्ञान लिया. इससे पहले एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें इस मृत महिला और उसके मासूम बच्चे को देखा गया है. अदालत ने इस मामले की अगली सुनवाई के लिए 3 जून की तारीख तय की है.

मुख्य न्यायाधीश संजय करोल और न्यायमूर्ति संजय कुमार की पीठ ने समाचार पत्र की इस खबर का संज्ञान लिया जो कि एक पत्र के माध्यम से उन तक पहुंचायी गयी थी. इस खबर में सोमवार को हुई इस मौत का उल्लेख है और यह बात दो दिन बाद प्रकाश में आई है. अदालत ने अतिरिक्त महाधिवक्ता एस डी यादव को भोजनावकाश के बाद इस मामले में विवरण देने का निर्देश दिया.

शव को दी घर ले जाने की अनुमति
बाद में यादव ने सूचित किया कि मृतक महिला मानसिक रूप से अस्वस्थ थी और सूरत से यात्रा करते समय उसकी स्वाभाविक रूप से मृत्यु हुई. यह बात एक तथ्य है जिसकी सूचना उसकी बहन और बहनोई ने दी है. यादव ने अदालत को सूचित किया कि न तो कोई पोस्टमार्टम किया गया और न ही कोई प्राथमिकी दर्ज की गयी. मुजफ्फरपुर स्टेशन पर रेलवे अधिकारियों ने परिजनों के बयान दर्ज कर शव को घर ले जाने की अनुमति प्रदान कर दी. जिला प्रशसन ने आगे की यात्रा के लिए उन्हें एम्बुलेंस भी प्रदान करवाई.



बहन के संरक्षण में है अनाथ बच्चा


यादव ने कहा कि महिला कटिहार की रहने वाली थी और अपने पति द्वारा छोड़ दिए जाने के बाद अपनी बहन और बहनोई के साथ रह रही थी. उसका अनाथ बच्चा अब उसकी बहन के संरक्षण में रह रहा है. बिहार में गुरुवार को इसी तरह की दो और घटनाएं और प्रकाश में आईं. गुजरात से कटिहार आ रही ट्रेन में सवार एक महिला तथा हरियाणा के रेवाड़ी से आ रही एक ट्रेन में एक पुरुष की मौत हो गई.

यह भी पढ़ें - 

उत्तराखंड: बोर्ड एग्जाम कराने के लिए केंद्र सरकार से मांगा गया 1 करोड़ का बजट
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading