• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • कोरोना थर्ड वेव पर पटना हाई कोर्ट की चिंता- लॉकडाउन में ढिलाई मिली तो लापरवाही बरतने लगे आम लोग

कोरोना थर्ड वेव पर पटना हाई कोर्ट की चिंता- लॉकडाउन में ढिलाई मिली तो लापरवाही बरतने लगे आम लोग

कोरोना तीसरी लहर की आशंका पर पटना हाई कोर्ट ने चिंता जताई.

कोरोना तीसरी लहर की आशंका पर पटना हाई कोर्ट ने चिंता जताई.

Bihar News: पटना हाई कोर्ट ने स्पष्ट रूप से कहा कि सरकार द्वारा लॉकडाउन में ढिलाई दिए जाने के कारण आम आदमी लापरवाही बरतने लगे हैं. अगर इस समय सावधानी नहीं बरती गई तो इसका दुष्परिणाम सभी को ही भुगतना पड़ेगा.

  • Share this:
पटना. बिहार में करोना महामारी के तीसरे लहर की आशंका देखते हुए पटना हाई कोर्ट (Patna High Court ) ने शिवानी कौशिक व अन्य द्वारा दायर याचिकाओं पर सुनवाई की. चीफ जस्टिस संजय करोल (Chief Justice Sanjay Karol) की खंडपीठ ने इस पर राज्य सरकार को कड़ाई से दिशानिर्देशों को लागू करने का निर्देश दिया. कोर्ट ने बिहार सरकार (Bihar Government) को दिए अपने आदेश में कहा है कि सार्वजनिक स्थल पर सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने और नागरिकों को आवश्यक रूप मास्क पहनने जैसे नियमों को सख्ती से लागू किया जाए. कोर्ट ने कहा कि इस समस्या को नियंत्रित करने में संचार माध्यमों, यथा समाचार पत्रों, टीवी आदि की महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं.

कोर्ट का मानना था कि संचार माध्यमों की अहम भूमिका से कोविड - 19 के तीसरे लहर से राज्य के लोगों को प्रभावी ढंग से राहत मिलेगी. कोर्ट ने इस मामले पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई करते हुए कोविड - 19 से निपटने के लिए वैक्सीनेशन और हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर की उपलब्धता पर स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव को पूरी जानकारी अगली सुनवाई में प्रस्तुत करने को कहा है. कोर्ट ने यह भी स्पष्ट कहा कि सरकार द्वारा लॉकडाउन में ढिलाई दिए जाने के कारण आम आदमी लापरवाही बरतने लगे हैं. अगर इस समय सावधानी नहीं बरती गई तो इसका दुष्परिणाम सभी को ही भुगतना पड़ेगा.

पटना हाई कोर्ट ने यह भी स्पष्ट किया कि कोरोना को लेकर राज्य सरकार द्वारा लोगों को संवेदनशील करने व विशेषज्ञों द्वारा जारी एडवाइजरी के अनुसार सावधानी बरतें. उच्च अदालत ने आमलोगों को सचेत करते हुए दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया. मामले पर आगे की सुनवाई आगामी 30 जुलाई को होगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज