Home /News /bihar /

इमारत-ए-शरिया चुनाव: मुंगेर के फैसल रहमानी ने की जीत दर्ज, चुने गये 8वें अमीर-ए-शरिया

इमारत-ए-शरिया चुनाव: मुंगेर के फैसल रहमानी ने की जीत दर्ज, चुने गये 8वें अमीर-ए-शरिया

 मुंगेर के मौलाना अहमद वली फैसल रहमानी चुनाव में मौलाना अनिसुर रहमान को हराकर अमीर-ए-शरीयत बने

मुंगेर के मौलाना अहमद वली फैसल रहमानी चुनाव में मौलाना अनिसुर रहमान को हराकर अमीर-ए-शरीयत बने

Bihar News: बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने आठवें अमीर-ए-शरीयत मौलाना फैसल रहमानी को जीत के लिए मुबारकबाद दी है. उन्होंने आशा व्यक्त किया कि मौलाना फैसल रहमानी के नेतृत्व मे इमारत-ए-शरिया तरक्की की ऊंचाई पर पहुंचेगा

अधिक पढ़ें ...

दानापुर (पटना). बिहार, झारखंड और ओडिशा के मुस्लिम समुदाय (Muslim Community) के सबसे बड़े इदारा इमारत-ए-शरिया के चुनाव में आठवें अमीर-ए-शरिया के चुनाव में मुंगेर के मौलाना अहमद वली फैसल रहमानी (Ahmad Wali Faisal Rehmani) ने जीत हासिल की है. चुनाव में वो मौलाना अनिसुर रहमान को हराकर अमीर-ए-शरीयत बने. इनके पिता और भूतपूर्व अमीर-ए-शरीयत मौलाना वली रहमानी के इंतकाल (मृत्यु) के बाद यह पद खाली हुआ था. इमारत-ए-शरिया के अध्यक्ष पद के लिए चुनाव 100 वर्ष के बाद पहली बार हुआ है.

यह चुनाव कड़ी सुरक्षा के बीच करवाया गया. चुनाव में बिहार पुलिस, रेपिड एक्शन फोर्स, क्यूआरटी, दंडाधिकारी, वज्र वाहन, फायर ब्रिगेड और वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे. चुनाव मैदान में शुरुआत में पांच उम्मीदवार थे लेकिन तीन लोगों ने अपना नाम वापस ले लिया जिससे दो ही शेष रह गए थे. इन दो उम्मीदवारों में अहमद वली फैसल रहमानी और अनिसुर रहमान कासमी के लिए वोटिंग की गई.

बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने आठवें अमीर-ए-शरीयत मौलाना फैसल रहमानी को जीत के लिए मुबारकबाद दी है. उन्होंने आशा व्यक्त किया कि मौलाना फैसल रहमानी के नेतृत्व मे इमारत-ए-शरिया तरक्की की ऊंचाई पर पहुंचेगा. मौलाना अपनी योग्यता, अनुभव और तकनीकी ज्ञान का पूरा लाभ इमारत-ए-शरिया को दिलाएंगे. उन्होंने कहा कि मेरी शुभकामनाएं इमारत-ए-शरिया के साथ है.

Tags: Indian Muslims, Minority community, PATNA NEWS, Tejashwi Yadav

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर