वेब सीरीज 'महारानी' के बहाने JDU का तेजप्रताप पर 'प्रहार', याद कराई शपथ वाली गड़बड़ी

वर्ष 2015 में शपथ ग्रहण के दौरान तेजप्रताप यादव के गलत उच्चारण करने पर उनकी काफी फजीहत हुई थी (फाइल फोटो)

ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई वेब सीराज महारानी (Web Series Maharani) में मुख्यमंत्री का किरदार निभाने वाली हुमा कुरैशी के शपथ लेने के दौरान गलत उच्चारण के दृश्य को जेडीयू के नेता निखिल मंडल ने तेजप्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) के पुराने शपथ के वीडियो को टैग कर ट्वीट करते हुए लिखा है कि फिर तेरी कहानी याद आई

  • Share this:
पटना. राष्ट्रीय जनता दल (RJD) कोरोना वायरस और यास तूफान में गड़बड़ियों को लेकर जहां बिहार सरकार (Bihar Government) पर हमलावर है. वहीं, सत्ताधारी जनता दल युनाइटेड (JDU) ने नई वेब सीरीज महारानी (Web Series Maharani) के बहाने आरजेडी के नेता और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) पर तंज कसा है.

बिहार की पृष्ठभूमि पर बनी वेब सीरीज महारानी हाल ही में SONY LIV ओटीटी पर रिलीज हुई है. इसमें बॉलीवुड एक्ट्रेस हुमा कुरैशी ने मुख्य किरदार निभाया है. जेडीयू ने इस वेब सीरीज में दिखाए गए कुछ दृश्यों को तेजप्रताप से जोड़ते हुए पुराने दिनों की याद दिलाई गई है जब तेजप्रताप मंच पर मुश्किलों में फंस गए थे.

गलत उच्चारण के कारण दोबारा पढ़ना पड़ा था शपथ

दरअसल वर्ष 2015 के बिहार विधानसभा चुनाव में तेजप्रताप पहली बार चुनाव जीतकर विधायक निर्वाचित हुए थे. आरजेडी, जेडीयू और कांग्रेस की महागठबंधन सरकार में तेजप्रताप को राज्य का स्वास्थ्य मंत्री बनाया गया था. राजभवन में शपथ ग्रहण के दौरान तेजप्रताप तब मुश्किलों में आ गए थे जब तत्कालीन राज्यपाल रामनाथ कोविंद ने उन्हें टोकते हुए कहा कि शपथ में अपेक्षित की जगह उपेक्षित पढ़ा गया है. इसके बाद तेजप्रताप को अपेक्षित शब्द को सुधार कर फिर से शपथ पढ़ना पड़ा था.

नई वेब सीरीज महारानी में दिखाया गया है कि हुमा कुरैशी मुख्यमंत्री के रूप में अपना शपथ ठीक से नहीं पढ़ पाईं, शपथ के दौरान उन्हें शपथ पढ़ने में लगातार मुश्किलें होती रही. बिहार की पृष्ठभूमि पर आधारित इस वेब सीरीज में हुमा कुरैशी राजनेता रानी भारती का किरदार निभा रही हैं. वेब सीराज के इसी दृश्य को जेडीयू के नेता निखिल मंडल ने तेजप्रताप के पुराने शपथ के वीडियो को टैग कर ट्वीट करते हुए लिखा है कि फिर तेरी कहानी याद आई.



बिहार की राजनीति में JDU पर लगातार हमलावर है RJD 

कोरोना संक्रमण और यास तूफान के दोरान आरजेडी ट्विटर पर बदहाली के कई वीडियो जारी कर नीतीश सरकार पर सवाल उठा रही है. पार्टी ने सरकार पर नाकाम होने का आरोप लगाते हुए लगातार हमलावर तेवर अपना रखा है.