• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • JDU के अध्यक्ष ललन सिंह गरजे- बिहार में नंबर वन 1 पार्टी बनने के लिए 'हिमालय' गिराने को तैयार

JDU के अध्यक्ष ललन सिंह गरजे- बिहार में नंबर वन 1 पार्टी बनने के लिए 'हिमालय' गिराने को तैयार

ललन सिंह ने कहा कि उनके कंधे पर बिहार में जनता दल युनाइटेड को नंबर वन पार्टी बनाने की जिम्मेदारी है

ललन सिंह ने कहा कि उनके कंधे पर बिहार में जनता दल युनाइटेड को नंबर वन पार्टी बनाने की जिम्मेदारी है

Bihar News: जनता दल युनाइटेड के नए बने राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने ऐलान किया कि जेडीयू बिहार में नंंबर 1 पार्टी तब बनेगी जब तक हम 2010 का मापदंड पार नहीं कर लेते. उन्होंने पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं से कहा कि हम सब को खून-पसीना लगा कर पार्टी को नंबर 1 बनाना है

  • Share this:

पटना. ललन सिंह के जनता दल युनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनते ही पार्टी के पुराने नेताओं की घर वापसी शुरू हो गई है. नीतीश सरकार (Nitish Government) में मंत्री रहे भगवान सिंह कुशवाहा ने शनिवार को जेडीयू (JDU) की सदस्यता ली. इस मौके पर जेडीयू के नए नवेले राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह (Lalan Singh) ने कार्यकर्ताओं और नेताओं के लिए टारगेट फिक्स कर दिया.

जेडीयू नेताओं के लिए सबसे बड़ी चुनौती पार्टी के पुराने दिनों को वापस लाना है. ललन सिंह ने ऐलान किया कि जेडीयू बिहार में नंंबर 1 पार्टी तब बनेगी जब तक हम 2010 का मापदंड पार नहीं कर लेते. उन्होंने पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं से कहा कि हम सब को खून-पसीना लगा कर पार्टी को नंबर 1 बनाना है. कार्यकर्ता 2024-25 तक अपनी ऊर्जा इसी तरह बनाये रखें. पार्टी में कार्यकर्ताओं को मान-सम्मान और उचित हिस्सेदारी मिलेगी. उन्होंने कहा कि हम हर जिले के एक-एक साथियों को चिन्हित करेंगे और उन सभी को पटना बुला कर विमर्श करेंगे. सभी पुराने साथियों की सलाह ली जाएगी. किसी की पसदं, नापसंद के कारण किसी को दरकिनार नहीं किया जाएगा. ललन सिंह ने कहा यदि कार्यकर्ता उत्साहित होंगे तो हिमालय को भी ढाह (गिरा) देंगे.

कुशवाहा बोले- किसी की दाल नहीं गलने वाली
जेडीयू के अंदर आपसी कलह को खत्म करना भी ललन सिंह के लिए बड़ी चुनौती होगी. इसको लेकर पार्टी के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि मेरे बारे में क्या-क्या नहीं कहा गया है? कहा गया कि मैं ललन सिंह के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने से नाराज हूं जबकि मैं और ललन बाबू पुराने साथी हैं. विपक्ष की दाल गलने वाली नहीं है. जेडीयू से नाराजगी को हमने बहुत पहले बाहर फेंक दिया है. ललन सिंह के साथ मेरा काफी मजबूत संबंध है और उनसे पार्टी को बहुत उम्मीदें हैं.

बीजेपी भागीदार बनायेगी तो साथ, वर्ना अकेले लड़ेंगे
बिहार से बाहर दूसरे राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि हम एनडीए में हैं. यदि उत्तर प्रदेश समेत अन्य राज्यों में हमें भागीदार बनाया जाएगा तो हम साथ में चुनाव लड़ेंगे. यदि हमें भागीदारी नहीं मिली तो हम अपने दम पर अन्य राज्यों में मैदान में उतरेंगे.

वहीं, पार्टी में दोबारा शामिल हुए पूर्व मंत्री भगवान सिंह कुशवाहा ने कहा कि वैचारिक मतभेद के कारण उन्होंने पार्टी छोड़ दी थी. लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और ललन सिंह से उनके संबंध कभी खराब नही हुए. पार्टी से अलग होने के बाद यदि मैंने कहीं कुछ बुरा कहा है तो इसके लिए मुझे माफ कर दें.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज