JDU अध्यक्ष आरसीपी सिंह का दावा- बिहार में पूरे पांच साल चलेगी NDA की सरकार 

पिछले कुछ दिनों के दौरान जीतन राम मांझी और मुकेश सहनी के दिए बयानों से अंदाजा लगाया जा रहा है कि एनडीए गठबंधन की सरकार में सबकुछ ठीक नहीं है (फाइल फोटो)

जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आर.सी.पी सिंह ने कहा कि बिहार (Bihar) में एनडीए गठबंधन (NDA Coalition) की सरकार पूरे पांच साल तक चलेगी. कुछ लोग ख्याली पुलाव पकाते हैं, उन्हें पकाने दीजिए, इसका कोई फायदा नहीं है. उनका काम ही है दूसरों के घर में ताक-झांक करना, पहले अपने घर में देखें कि वहां क्या-क्या हो रहा है

  • Share this:
पटना. जनता दल युनाइटेड (JDU) के राष्ट्रीय अध्यक्ष आर.सी.पी सिंह (RCP Singh) ने बिहार एनडीए में हाल में उभरे विवाद और महागठबंधन के तरफ से राज्य में जल्द सरकार बनाने के किए जा रहे दावे के बीच बड़ा बयान दिया है. आर.सी.पी सिंह ने न्यूज़ 18 से बातचीत करते हुए कहा है कि बिहार (Bihar) में एनडीए गठबंधन (NDA Coalition) की सरकार पूरे पांच साल तक चलेगी. कुछ लोग ख्याली पुलाव पकाते हैं, उन्हें पकाने दीजिए, इसका कोई फायदा नहीं है. उनका काम ही है दूसरों के घर में ताक-झांक करना, पहले अपने घर में देखें कि वहां क्या-क्या हो रहा है. चुनाव में जब जनता ने खारिज कर दिया तो विपक्ष की भूमिका में रहें, इतना व्याकुल होने की क्या जरूरत है.

हाल के दिनों में जीतन राम मांझी और मुकेश सहनी के बयानों ने बिहार की राजनीति गर्मा दी है. खबर है कि कुछ मुद्दों पर मुकेश सहनी और जीतन राम मांझी की नाराजगी के बहाने महागठबंधन की तरफ से कई तरह के दावे किए जा रहे हैं, इस बीच लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव की बंद कमरे में मांझी से मुलाकात ने मामला और गर्मा दिया. इस पर आर.सी.पी सिंह से सवाल पूछा गया कि मांझी और मुकेश सहनी नाराज बताए जाते हैं तो उन्होंने कहा कि परिवार में जब चार लोग रहते हैं तो थोड़ी बहुत खटपट होती है. लेकिन परिवार के मुखिया नीतीश कुमार सबकी सुनते हैं और उचित समाधान निकालते हैं. यह सब होते रहता है, कोई बड़ी बात नहीं है. कहीं कोई संकट नहीं है. बिहार की एनडीए सरकार पूरी मजबूती से पांच साल चलेगी.

'बिहार में JDU का संबंध सिर्फ एनडीए से'  

वहीं, जेडीयू अध्यक्ष से जब यह सवाल किया गया कि सत्ताधारी दल हो या विरोधी दोनों आजकल दावा खूब कर रहे हैं कि विधायक उनके संपर्क में हैं, ऐसे में क्या आपके संपर्क में भी महागठबंधन के विधायक हैं इस पर उन्होंने कहा कि हम सिर्फ एनडीए के संपर्क में हैं, कई लोग हैं दूसरी पार्टी में जिनसे हमारी पार्टी के लोगों का संपर्क रहा है. पुराने लोग हैं तो संपर्क में रहते ही हैं. जहां तक हमारी (जेडीयू) बात है तो हमारा संबंध सिर्फ एनडीए से ही है.

आर.सी.पी सिंह कोरोना संक्रमण की वजह से लगे लॉकडाउन के बाद इसमें छूट के बाद पटना के बीरचंद पटेल पथ स्थित जेडीयू दफ्तर में सीमित संख्या में लोगों के साथ बैठक कर पार्टी की रणनीति तैयार करने में लगे हुए हैं. पिछले कुछ दिनों से वो लगातार बैठक कर समीक्षा भी कर रहे हैं.

वहीं, राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता श्याम रजक ने आर.सी.पी सिंह के इस बयान पर कि सरकार पूरे पांच साल चलेगी चुटकी लेते हुए कहा आखिर यह बोलने की नौबत क्यों आ रही है कि सरकार पांच साल चलेगी. खैर अभी हम ज्यादा कुछ नहीं बोलेंगे, आगे देखिए क्या-क्या होता है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.