Home /News /bihar /

बिहार पहुंचा झारखंड विधानसभा का विवाद, JDU बोली- नमाज़ के लिए अलग कमरे की जरूरत नहीं

बिहार पहुंचा झारखंड विधानसभा का विवाद, JDU बोली- नमाज़ के लिए अलग कमरे की जरूरत नहीं

जनता दल युनाइटेड के नेताओं ने कहा है कि बिहार विधानसभा में नमाज़ पढ़ने के लिए अलग कमरे की आवश्यकता नहीं है

जनता दल युनाइटेड के नेताओं ने कहा है कि बिहार विधानसभा में नमाज़ पढ़ने के लिए अलग कमरे की आवश्यकता नहीं है

Bihar News: बिहार सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमां खान ने कहा कि इसकी कोई जरूरत नहीं है. नमाज़ पढ़ने के लिए विधानसभा में अलग से कमरे की व्यवस्था करना गलत है. उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने सभी धर्मों को एक साथ लेकर चलने में मिसाल पेश की है

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

पटना. झारखंड विधानसभा में नमाज़ (Namaz) पढ़ने को लेकर अलग से कमरा आवंटन करने को लेकर राजनीति जारी है. अब इसकी चर्चा पड़ोसी राज्य बिहार (Bihar) तक भी पहुंच गई है. सत्ता पक्ष ने नमाज़ के लिए अलग से कमरा (Separate Room For Namaz) आवंटन करने को गैर-जरूरी बताया है. नीतीश सरकार (Nitish Government) के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमां खान ने कहा कि इसकी कोई जरूरत नहीं है. नमाज़ पढ़ने के लिए विधानसभा में अलग से कमरे की व्यवस्था करना गलत है. उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने सभी धर्मों को एक साथ लेकर चलने में मिसाल पेश की है.

वहीं, विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष और राज्य के शिक्षा मंत्री विजय कुमा चौधरी ने इस मसले पर कहा कि पूजा करने और नमाज़ पढ़ने के लिए अलग से व्यवस्था की जरूरत नहीं है. जो सच्चे नमाज़ी हैं वो कहीं भी बैठकर नमाज़ पढ़ लेते हैं. जिन्हें पूजा करनी है वो कहीं भी पूजा कर लेंगे. इन सब बातों पर चर्चा की कोई जरूरत नहीं है.

झारखंड विधानसभा भवन में मुस्लिम कर्मचारियों को नमाज पढ़ने के लिए अलग से कमरा देने की बात कही गई है

‘PG कोर्स के सिलेबस से जेपी और लोहिया की जीवनी हटाना बर्दाश्त नहीं’

जयप्रकाश नारायण यूनिवर्सिटी के पीजी कोर्स के सिलेबस से लोकनायक जयप्रकाश और लोहिया की जीवनी को हटाए जाने के मामले में शिक्षा मंत्री ने कहा है कि यह कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. हमने इस पूरे मामले में कुलाधिपति को पूरी बात बताई है. हमें उम्मीद है कि कुलाधिपति का जो आश्वासन मिला है उसके बाद यह फिर पाठ्यक्रम में जुड़ेगा. विजय चौधरी ने यह भी कहा कि कुछ अन्य विश्वविद्यालय के बारे में भी कुछ जानकारियां मिली है. इस संबंध में भी उनको बता दिया गया है. साथ ही उन्होंने कहा कि जे.पी और लोहिया की जीवनी को लेकर पाठ्यक्रम में जो बातें हैं उस पर कोई समझौता नहीं होगा.

‘नीतीश कुमार का अनुकरण पूरे देश मे किया जाता है’ 
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा जनता दरबार लगाए जाने के बाद अन्य कई दलों द्वारा जनता दरबार कार्यक्रम किए जाने पर शिक्षा मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि नीतीश कुमार जो भी करते हैं उसका अनुकरण पूरे देश में होता है. यह अच्छी बात है, सभी लोगो की शिकायतों को सुन रहे हैं.

‘बाढ़ राहत के लिए बिहार को केंद्र से मिलनी चाहिए मदद’
केंद्रीय टीम के बिहार दौरे पर उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद है कि केंद्र सरकार बाढ़ राहत सहायता के तौर पर बिहार की मदद करेगी. उन्होंने कहा कि यह बात सही है कि केंद्र की टीम काफी लेट से आई है. बिहार में बाढ़ से काफी बर्बादी हुई है. बिहार को केंद्र की मदद की जरूरत है.

आपके शहर से (पटना)

पटना
पटना

Tags: Bihar politics, Namaz, Nitish kumar, Politics of Bihar

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर