Home /News /bihar /

patna jija sali love story couple did marriage in temple after affair in birthday party bramk

बर्थडे पार्टी में आई साली को जीजा के भाई से हुआ ऐसा प्यार की खरमास में रचाई शादी, पढ़ें पूरी लव स्टोरी

पटना के एक मंदिर में खरमास में शादी रचाता प्रेमी युगल

पटना के एक मंदिर में खरमास में शादी रचाता प्रेमी युगल

Patna Love Story: बिहार में हुई ये शादी लोगों के बीच चर्चा का केंद्र बन गई है. खरमास महीने में शिव मंदिर में हुई इस शादी के कई लोग साक्षी बने और दोनों परिवारों की रजामंदी से ही ये शादी करवायी गयी. प्रेमी युगल की इस शादी में स्थानीय जनप्रतिनिधि मुखिया, सरपंच की भी सलाह ली गई थी.

अधिक पढ़ें ...

पटना. कहते हैं प्यार और उसमें इंकार होता ही रहता है लेकिन बिहार में एक प्रेमी जोड़े ने न केवल सात दिन की जान पहचान में एक दूजे को दिल दे दिया बल्कि सात जन्मों तक साथ रहने के लिए शादी के बंधन में भी बंध गए. खास बात ये है कि इस शादी को खरमास (जिस महीने में बिहार में हिंदुओं की शादियां नहीं होती हैं) में ही किया गया वो भी पंचायती के बाद.

प्रेम-प्रसंग में शादी का ये मामला पटना से सटे नौबतपुर इलाके का है. इस शादी में दुल्हन एक युवक की साली बनी तो दुल्हा उसका भाई. दोनों को महज 7 दिनों में ही सात जन्मों का प्यार मिल गया जिसके बाद मुखिया और सरपंच ने मिलकर गांव के ही शिव मंदिर में दोनों की शादी करवा दी और दोनों को जन्म जन्मांतर का साथी बना दिया.

बताया जाता है कि करणपुरा गांव के रहने वाले मनीष कुमार के घर उसके भाई की साली बर्थडे पार्टी में 7 दिन पहले दानापुर के नासरीगंज से आई थी. इसी दौरान दोनों में बातचीत होने लगी और रातों-रात प्यार परवान चढ़ गया. देखते ही देखते इन दोनों ने जीने और मरने की कसमें खाई. इसी दौरान घर वालों ने और स्थानीय लोगों ने इनके पीछे पनप रहे प्यार को देख लिया और रात के अंधेरे में दोनों एक दूसरे से मिलते हुए पकड़े गए जिसके बाद परिजनों ने मुखिया और सरपंच को बुलाई और फिर मंगलवार की सुबह बिना मुहूर्त और बिना बैंड बाजे के साथ ही बाराती सज गई.

मंदिर में ही दोनों की हिंदू रीति रिवाज के साथ पंडित को बुलाकर मंगल गीतों के साथ शादी करवा दी गई. 7 दिनों का प्यार सात जन्मों का प्यार बन गया जो कि इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है. नौबतपुर के कर्णपुरा गांव में प्रेमी जोड़े की हुई शादी में महिलाओं ने मंगल गीत गाए और प्रेमी जोड़े शादी के बंधन में बंध गये.

कर्णपुरा गांव के मनीष कुमार के घर सात दिन पहले दानापुर के नासरीगंज से आई उसके भाई की साली की शादी आनन-फानन में स्वजनों ने खरमास माह में ही बिना शुभ मुहूर्त के शिव मंदिर में कराई. इस शादी के लिए दोनों पक्ष के लोग एकत्रित हुए. इस बीच कर्णपुरा गांव के लोग भी मंदिर पहुंचे दोनों के स्वजनों को मंदिर बुलाया गया और फिर मंगल गीत गाए जाने लगे. इसके बाद बाजार से शादी का जोड़ा मंगाया गया और दोनों का हिन्दु रीति रिवाज से मंदिर में विवाह संपन्न कराया गया. बिना मुहूर्त और बैंड-बाजे की शादी में दर्जनों ग्रामीण शरीक भी हुए.

इस संबंध में नौबतपुर थानाध्यक्ष सम्राट दीपक ने बताया कि थाना क्षेत्र के कर्णपुरा गांव में एक प्रेमी जोड़े की शादी हुई है. घटना की जानकारी लोगों के द्वारा मिली है, लेकिन थाने में दोनों पक्षों की तरफ से कोई लिखित आवेदन नहीं दिया गया है. फिलहाल आवेदन आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Tags: Bihar News, Love Story, PATNA NEWS

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर