CM नीतीश के नेतृत्व में चुनाव लड़ने के अमित शाह के बयान के बीच ये हैं बिहार के कुछ अहम इवेंट्स

गृहमंत्री अमित शाह ने एक बार फिर स्पष्ट कर दिया कि बिहार में सीएम नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही विधान सभा चुनाव लड़ा जाएगा.

बिहार सरकार ने जल-जीवन हरियाली का थीम दिया था जो सीएम नीतीश का ड्रीम प्रोजेक्ट है. बताया जा रहा है कि झांकी के लिए जो प्रस्ताव भेजे गए थे वे तय मानकों के अनुसार जगह नहीं बना पाई.

  • Share this:
    पटना. केंद्रीय गृहमंत्री एवं बीजेपी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) ने गुरुवार को एक निजी टेलिविजन के कार्यक्रम में बिहार में होने वाले चुनाव में पार्टी के चेहरे पर कहा कि बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव लड़ेंगे. हमारे मुख्यमंत्री का चेहरा नीतीश कुमार (Nitish Kumar) होंगे. उनसे जब ये सवाल पूछा गया कि क्या बिहार में बराबर-बराबर सीटों पर लड़ेंगे इसपर उन्होंने कहा कि जब तय हो जाएगा तब ये मीडिया को बता दिया जाएगा.

    बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बात स्पष्ट है कि बिहार में एनडीए के चेहरे को लेकर अब को असमंजस की गुजाइश नहीं है. हालांकि सीट बंटवारे को लेकर अब भी पशोपेस की स्थिति है. इन सबके बीच एक और बड़ी खबर ये है कि गणतंत्र दिवस समारोह में इस बार बिहार की झांकी नहीं दिखेगी.

    बिहार सरकार ने जल-जीवन हरियाली का थीम दिया था जो सीएम नीतीश का ड्रीम प्रोजेक्ट है. बताया जा रहा है कि झांकी के लिए जो प्रस्ताव भेजे गए थे वे तय मानकों के अनुसार जगह नहीं बना पाई. हालांकि इस मसले पर केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने कहा कि वे इस संबंध में मैं राजनाथ सिंह से बात करेंगे और बिहार की झांकी को परेड समारोह में शामिल करवाने का प्रयास करेंगे.

    बहरहाल ये बात तय लग रही है कि बिहार की झांकी को गणतंत्र दिवस समारोह का हिस्सा नहीं बनने के बाद अब इस पर राजनीति भी गर्म होनी लाजिमी दिख रही है और सियासी गलियारों से इस पर आज प्रतिक्रियाएं भी जरूर आएंगे. इन सबके बीच पटना में रोजमर्रा के भी कई कार्यक्रम प्रस्तावित हैं. आइये इन पर एक नजर डालते हैं.

    रणजी ट्रॉफी मैच मोइनुल हक स्टेडियम सुबह 9 बजे

    लायंस क्लब पटना फेमिना द्वारा कंबल वितरण. इनकम टैक्स चौराहा पर दिन के 11.30 बजे

    रिजर्व बैंक इम्प्लाइज की ओर से एनेक्सी बिल्डिंग स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में रक्तदान शिविर 11.30 बजे

    बिहार प्रदेश मारवाड़ी सम्मेलन द्वारा पधारो म्हारे देश का आयोजन. मारवाड़ी सम्मेलन सभा कक्ष में 1.30 बजे

    चरित्र निर्माण शिविर परएक सांस्कृतिक कार्यक्रम, डीएवी स्कूल, बीएसईबी में 2 बजे

    बैंककर्मियों का प्रदर्शन, बुध स्मृति पार्क, फ्रेजर रोड पटना में शाम 5 बजे

    19 जनवरी को प्रस्तावित मानव श्रृंखला के लिए डिजाइन बनना शुरू हो जाएगा साथ ही सभी जिला में इसकी तैयारियां आज से आरंभ

    गुरु गोविंद सिंह का प्रकाशोत्सव कार्यक्रम का समपान आज

    ये भी पढ़ें

    26 जनवरी की परेड में बंगाल, महाराष्ट्र के बाद बिहार की भी नहीं दिखेगी झांकी

    ठंड से बचने के लिए देवी देवताओं ने पहने पड़े गर्म कपड़े, मंदिरों में लगे हीटर

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.