• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • पटना नगर निगम के 30% कर्मचारियों ने नहीं लिया कोरोना टीका, वेतन रोकने की तैयारी कर रहा PMC प्रशासन

पटना नगर निगम के 30% कर्मचारियों ने नहीं लिया कोरोना टीका, वेतन रोकने की तैयारी कर रहा PMC प्रशासन

कोरोना टीका नहीं लेने वाले कर्मचारियों पर एक्शन के मूड में पटना नगर निगम.

कोरोना टीका नहीं लेने वाले कर्मचारियों पर एक्शन के मूड में पटना नगर निगम.

Patna News: पटना नगर निगम में 70 प्रतिशत से अधिक कर्मचारियों को टीका लग चुका है, लेकिन अभी भी 30 फीसदी कर्मचारी ऐसे हैं जो अंधविश्वास की वजह से टीका नहीं लिए हैं. ऐसे कर्मचारियों पर निगम प्रशासन की नजर टेढ़ी होने लगी है.

  • Share this:
पटना. कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के खतरे को कम करने के लिए सरकार व्यापक स्तर पर टीकाकरण अभियान  चला रही है. कोशिश की जा रही है कि तीसरी लहर के खतरे को कम किया जाय. पटना नगर निगम (Patna Municipal Corporation) भी सरकार के इस अभियान में अपनी अहम भूमिका निभा रहा है. निगम ने सभी कर्मचारियों के लिए टीका लेना अनिवार्य कर दिया है. 100 फीसदी टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया है, लेकिन सिर्फ 70 प्रतिशत कर्मचारियों ने ही अब तक वैक्सीनेशन कराया है. ऐसे में निगम अब सख्त कदम उठाने की तैयारी में है.

दरअसल पटना नगर निगम में 70 प्रतिशत से अधिक कर्मचारियों को टीका लग चुका है, लेकिन अभी भी 30 फीसदी कर्मचारी ऐसे हैं जो अंधविश्वास की वजह से टीका नहीं लिए हैं. ऐसे कर्मचारियों पर निगम प्रशासन की नजर टेढ़ी  होने लगी है. पीएमसी के स्टैंडिंग सदस्य इंद्रदीप चन्द्रवंशी ने कहा कि यदि कुछ दिनों के अंदर निगम के सभी कर्मचारी टीका नहीं लेंगे तो उनका वेतन निगम प्रशासन रोक देगा. नगर निगम के अभी भी 30% कर्मचारी वैक्सीन नहीं ले पाए है. कर्मचारियों के इस ढुलमुल रवैये को लेकर निगम प्रशासन अब सख्त कदम उठाने जा रहा है.

निगम प्रशासन की ओर से साफ कर दिया गया है कि यदि जल्द से जल्द कर्मचारी टीका नहीं लेंगे तो उनका वेतन रोक दिया जाएगा. बिहार सरकार द्वारा राज्य में कोरोना टीकाकरण को लेकर महाअभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान के तहत अगले छह माह में 6 करोड़ लोगों को वैक्सीनेट करने का सरकार ने लक्ष्य रखा है. सरकार के इस लक्ष्य को पूरा कराने में पटना नगर निगम ने भी पूरी कमर कस ली है.

बता दें कि बिहार सरकार द्वारा उपलब्ध कराई गई वैक्सीन को लेकर हर वार्ड में टीकाकरण केंद्र खोला गया है. जहां पर लोगों को टीका दिया जा रहा है. आम लोगों को जागरूक करने में पटना नगर निगम के कर्मचारी लगातार प्रयास कर रहे हैं. पर निगम के अपने कर्मचारियों की उदासीनता से आम लोगों में टीकाकरण को लेकर गलत संदेश जा रहा है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन