• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • PATNA PATNA NDRF TEAM RESCUES TWO FISHERMAN AFTER COLLIDING WITH PIPA BRIDGE IN GANGA RIVER NODBK

पटना: गंगा नदी में पीपा पुल से टकराकर पलटी नाव, NDRF की टीम ने दो मछुआरों को बचाया

सूचना मिलते ही NDRF की टीम मौके पर पहुंच गई.

Patna: रात के अंधेरे में मछली मारने निकले मछुआरों की नाव पीपा पूल से टकराकर पलट गई. वहीं, नाव पर सवार दो मछुआरे गंगा नदी की तेज धारा में बहने लगे और इसकी सूचना मिलने पर एनडीआरएफ की टीम ने उन्‍हें बचा लिया.

  • Share this:
पटना. गंगा नदी (Ganges River) में मछली मारने निकले मछुआरों की नाव पीपा पुल (Pipa Pul)से टकरा कर पलट गई. इस बात की जानकारी जैसे ही NDRF की टीम को मिली बिना समय गवाएं वह मौके पर पहुंच गई और रात के अंधेरे में ही रेस्क्यू ऑपरेशन (Rescue Operation) चलाकर दोनों मछुआरों को सकुशल गंगा नदी से बाहर निकाल लिया. दोनों मछुआरों की जान बच गई. घटना राजधानी पटना सिटी के आलमगंज थाना क्षेत्र के भद्रघाट स्थित गंगा नदी के समीप की बताई जा रही है.

दरअसल, रात के अंधेरे में मछली मारने निकले मछुआरों की नाव पीपा पूल से टकराकर पलट गई. वहीं, नाव पर सवार दो मछुआरे गंगा नदी की तेज धारा में बहने लगे, जहांं मछुआरे अपनी जान बचाने के लिए गंगा नदी में बहते हुए मदद के लिए चिल्लाने लगे. पर उस वक्त भद्र घाट किनारे कोई भी व्यक्ति मौजूद नहीं था. गंगा नदी में तेज बहाव के कारण मछुआरे खाजेकलां घाट की तरफ बहने लगे. तभी सीढ़ी घाट किनारे कुछ लोगों ने मछुआरों की आवाज सुनी और इसकी जानकारी खाजेकलां थाना की पुलिस को दी. पुलिस ने फौरन इस बात की जानकारी गाय घाट स्थित NDRF की टीम कमांडर को दे दिया.

फिलहाल दोनों मछुआरे सुरक्षित हैं और अपने परिवार के साथ हैं
सूचना मिलते ही NDRF की टीम मौके पर पहुंच गई. इसके बाद बिना समय गवाएं NDRF की टीम ने रेस्क्यू कर दोनों मछुआरों की जान बचा ली. गंगा की तेज धार से दोनों ही मछुआरों को सकुशल बाहर निकाल लिया. इसके बाद खाजेकलां पुलिस ने दोनों मछुआरों की पहचान आलमगंज क्षेत्र निवासी मो. शाहिद और मो. निसाद के रूप में की. वहीं, घटना के बाबत बताए गए दोनों मछुआरों ने बताया कि ये दोनों मछली मारने के उद्देश्य से गंगा नदी में गए थे, जहां इनके नाव का संतुलन बिगड़ गया और देखते ही देखते इनका नाव गंगा में पलट गया. और ये दोनों डूबने लगे. इस दौरान इन दोनों ने किसी तरह अपनी जान बचाते हुए शोर किया और लोगों से मदद करने की अपील की. तभी NDRF की टीम ने इन दोनों की जान मौके पर पहुंच कर बचा लिया. फिलहाल दोनों मछुआरे सुरक्षित हैं और अपने परिवार के साथ हैं.
Published by:Bankatesh Kumar
First published: