• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • Patna News: बिहार कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा सहित 154 नेताओं पर केस दर्ज, जानें पूरा मामला

Patna News: बिहार कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा सहित 154 नेताओं पर केस दर्ज, जानें पूरा मामला

इस दौरान उन्होंने बेतिया में जहरीली शराब से हुई मौत को लेकर भी सवाल उठाए. (सांकेतिक फोटो)

इस दौरान उन्होंने बेतिया में जहरीली शराब से हुई मौत को लेकर भी सवाल उठाए. (सांकेतिक फोटो)

महंगाई को मुद्दा बनाकर देश में कांग्रेस (Congress) सड़कों पर उतर रही है. इसी कड़ी में बिहार के जिलों में विरोध प्रदर्शन करने के बाद शनिवार को राजधानी पटना की सड़कों पर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला गया.

  • Share this:
पटना. पेट्रोल, डीजल और रसाेई गैस के अलावा बढ़ती महंगाई काे लेकर साइकिल रैली (cycle rally) निकालने के मामले में कांग्रेस (Congress) के बिहार प्रदेश अध्यक्ष समेत 154 नेताओं और कार्यकर्ताओं पर पटना के गांधी मैदान थाना (Gandhi Maidan Police Station) में केस दर्ज किया गया है. इन सभी पर आरोप है कि इन लाेगाें ने बिना अनुमति के साइकिल रैली निकाली. कोविड-19 गाइडलाइन का उल्लंघन करने के आरोप में मजिस्ट्रेट की ओर से शनिवार की रात गांधी मैदान थाने में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा, एमएलसी प्रेमचंद समेत चार नामजद और डेढ़ सौ अज्ञात आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज (Case Registered) किया गया है. गांधी मैदान पुलिस ने बताया कि केस दर्ज कर लिया गया है.

दरअसल, महंगाई को मुद्दा बनाकर देश में कांग्रेस सड़कों पर उतर रही है. इसी कड़ी में बिहार के जिलों में विरोध प्रदर्शन करने के बाद शनिवार को राजधानी पटना की सड़कों पर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला गया. बोरिंग रोड से शुरू होकर कांग्रेस की साइकिल रैली जेपी गोलंबर पहुंची. उसके बाद गांधी मैदान के अंदर गांधी मूर्ति के पास बैठकर कांग्रेस नेताओं ने धरना दिया. इस दौरान प्रदेश कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास और राज्य कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा सड़कों पर साइकिल चलाते नजर आए. प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास ने कहा कि महंगाई से जनता परेशान है, लेकिन सरकार का ध्यान इस ओर नहीं है. उन्होंने कहा कि अगर केंद्र सरकार से गद्दी नहीं संभल रही है तो उन्हें फौरन छोड़ देनी चाहिए. जिस तरह से मंहगाई बढ़ रही है, कहीं न कहीं उस से आम जनता काफी परेशान है. कांग्रेस पार्टी का आंदोलन लगातार चलता रहेगा जब तक महंगाई कम न हो जाए. इस दौरान उन्होंने बेतिया में जहरीली शराब से हुई मौत को लेकर भी सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी टीम बनाकर बेतिया भेजेगी.

 घटना पटना विमेंस कॉलेज के पास की है
वहीं, प्रदर्शन के दौरान विधानपरिषद सदस्य प्रेमचंद मिश्रा ने मोदी और नीतीश सरकार पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि दोनों सरकार मिलकर बिहार की जनता से 48 रुपए टैक्स वसूल रही है. कांग्रेस पार्टी जनता के मुद्दे को बिहार विधानसभा में भी उठाएगी. उन्होंने कहा कि जनता के साथ अन्याय नहीं होने दिया जाएगा. यह मार्च विवादों में रहा. कार्यकर्ता व नेताओं ने साइकिल मार्च के दौरान अपना धैर्य भी खो दिया और एक स्कूटी सवार के साथ भी मारपीट की. स्कूटी सवार के साथ मारपीट की घटना पटना विमेंस कॉलेज के पास की है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज