• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • CM नीतीश के मंत्री बोले- अब बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की नहीं करेंगे मांग, थक चुके हैं हम

CM नीतीश के मंत्री बोले- अब बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की नहीं करेंगे मांग, थक चुके हैं हम

बिहार के योजना एवं विकास मंत्री बिजेन्द्र यादव ने कहा है कि सरकार अब केंद्र से बिहार को विशेष राज्य का देने की मांग नहीं करेगी क्योंकि वो ऐसा करते-करते वो थक चुकी है

बिहार के योजना एवं विकास मंत्री बिजेन्द्र यादव ने कहा है कि सरकार अब केंद्र से बिहार को विशेष राज्य का देने की मांग नहीं करेगी क्योंकि वो ऐसा करते-करते वो थक चुकी है

Bihar Special State Demand : मंत्री बिजेन्द्र यादव ने कहा कि हमलोग लगातार कई वर्षों से केंद्र सरकार से विशेष राज्य के दर्जे की मांग करते-करते थक चुके हैं. इसलिए अब हमारी सरकर केंद्र सरकार से विशेष राज्य के दर्जे को लेकर कोई मांग नहीं करेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

पटना. नीतीश सरकार (Nitish Government) में योजना एवं विकास मंत्री बिजेन्द्र यादव (Bijender Yadav) ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने को लेकर बड़ा बयान दिया है. सोमवार को उन्होंने कहा कि अब बिहार सरकार केंद्र से विशेष राज्य के दर्जे (Special Status Demand) की मांग नहीं करेगी. उन्होंने कहा कि हम लोग लगातार कई वर्षों से केंद्र सरकार (Central Government) से विशेष राज्य के दर्जे की मांग करते-करते थक चुके हैं. इसलिए अब हमारी सरकर विशेष राज्य के दर्जे को लेकर कोई मांग नहीं करेगी. अब हम लोग केंद्र से बिहार के लिए हर क्षेत्र में सहायता करने की मांग करेंगे.

बिजेन्द्र यादव ने कहा कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने के लिए कमिटी का गठन हुआ और रिपोर्ट भी जारी की गयी. उसके बाद भी कुछ नतीजा नहीं निकला, किसी भी मांग की कोई सीमा होती है.

माना जा रहा है कि मंत्री बिजेन्द्र यादव के इस बयान के बाद बिहार की सियासत में बवाल मचना तय है. क्योंकि पिछले कई वर्षों से राज्य की विभिन्न राजनीतिक पार्टियां लगातार बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने की मांग करती रही हैं. ऐसे में अब सरकार के मंत्री ने इसको लेकर जो बयान दिया है उससे राजनीतिक गलियारे में चर्चा तेज होने वाली है.

बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पिछले काफी समय से केंद्र सरकार से बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग करते रहे हैं. इसे लेकर केंद्र पर दबाव बनाने के लिए वो दिल्ली में भी रैली कर चुके हैं. उनका कहना है कि बिहार के पिछड़ेपन को देखते हुए केंद्र सरकार को बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देना चाहिए.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज