• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • ट्रेनों में RDX से ब्लास्ट करने की साजिश रच रहा ISI! बिहार के सीमावर्ती जिलों में अलर्ट जारी

ट्रेनों में RDX से ब्लास्ट करने की साजिश रच रहा ISI! बिहार के सीमावर्ती जिलों में अलर्ट जारी

पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI द्वारा भारतीय रेल को निशाना बनाने की साजिश का खुलासा होने के बाद RPF ने बिहार के सीमावर्ती जिलों में अलर्ट जारी किया है

पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI द्वारा भारतीय रेल को निशाना बनाने की साजिश का खुलासा होने के बाद RPF ने बिहार के सीमावर्ती जिलों में अलर्ट जारी किया है

Bihar News: सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के मंसूबे रेलवे पुल-पुलिया, ट्रैक और भीड़ भाड़ वाले इलाके में ब्लास्ट करने के हैं. खुफिया एजेंसियों से मिली इनपुट के बाद रेलवे सुरक्षा बल (RPF) ने खास तौर पर बिहार के सीमावर्ती जिलों को अलर्ट किया है

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

पटना. हर दिन करोड़ों लोगों को उनके गंतव्य पर पहुंचाने वाली भारतीय रेल (Indian Railways) पर खतरा मंडरा रहा है. पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) ने भारतीय रेल को अपना निशाना बनाने का फुलप्रूफ प्लान बनाया है. अपनी इस खतरनाक साजिश को अंजाम देने का जिम्मा ISI ने भारत में मौजूद अपने स्लीपर सेल (Sleeper Cell) को दिया है. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने पिछले दिनों आईएसआई के दो संदिग्धों को गिरफ्तार करने के बाद उनसे की पूछताछ के बाद यह चौंकाने वाला खुलासा किया है. सुरक्षा एजेंसियों ने दोनों आतंकियों से जब सख्ती से पूछताछ की तब उन्होंने बताया कि आईएसआई ने भारतीय रेल को अपना निशाना बनाने की नापाक साजिश रची है.

सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक आईएसआई के मंसूबे रेलवे पुल-पुलिया, ट्रैक और भीड़ भाड़ वाले इलाके में ब्लास्ट करने के हैं. खुफिया एजेंसियों से मिली इनपुट के बाद रेलवे सुरक्षा बल (RPF) ने खास तौर पर बिहार के सीमावर्ती जिलों को अलर्ट किया है.

जिन जिलों और रेल SP को अलर्ट जारी किया गया है
रेलवे सुरक्षा बल ने SP समस्तीपुर, SP दरभंगा, SP सीतामढ़ी, SP पूर्णिया, SP सुपौल, SP मोतिहारी, SP मुजफ्फरपुर, SP खगड़िया, SP मधुबनी, SP बेगूसराय, SP सहरसा, SP मधेपुरा, SP रेल मुज्जफरपुर और रेल SP कटिहार को अलर्ट किया है.

बता दें कि, चंद महीने पहले आईएसआई ने सिकंदराबाद-दरभंगा एक्सप्रेस में धमाका कर तबाही मचाने की साजिश रची थी मगर वो कामयाब नहीं हो सका था. पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ने अब एक बार फिर अपने स्लीपर सेल के जरिये भारतीय रेल को निशाना बनाने की साजिश रची है. लेकिन दिल्ली पुलिस और खुफिया एजेंसियों ने समय रहते खुलासा कर उसकी साजिशों का नाकाम कर दिया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज