इंटर परीक्षा की कॉपियों के मूल्यांकन की तैयारियों के बीच ये हैं पटना के अहम इवेंट्स

बिहार में इंटरमीडिएट परीक्षा की तैयारियां चल रही हैं. (फाइल फोटो)

शिक्षकों की हड़ताल को देखते हुए सेवानिवृत्त शिक्षकों से भी इंटर मूल्यांकन में सहयोग लिया जा रहा है और सभी परीक्षकों को नियुक्ति पत्र भेजा जा चुका है.

  • Share this:
    पटना. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की मैट्रिक परीक्षा 2020 सोमवार को सम्पन्न हो गयी. अब बिहार बोर्ड इंटर की कॉपियों के मूल्यांकन शुरू करने जा रहा है.  इंटर का मूल्यांकन 26 फरवरी से शुरू होगा. इंटर मूल्यांकन के लिए प्रदेशभर में 126 केंद्र बनाये गये हैं जिनमें पटना जिले में सात केंद्र हैं. सभी केंद्रों पर उत्तर पुस्तिकाएं भेजी जा चुकी हैं.  लगभग 90 लाख उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन किया जायेगा. जानकारी के अनुसार सभी मूल्यांकन केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे लगाये गये हैं.

    शिक्षकों की हड़ताल को देखते हुए सेवानिवृत्त शिक्षकों से भी इंटर मूल्यांकन में सहयोग लिया जा रहा है और सभी परीक्षकों को नियुक्ति पत्र भेजा जा चुका है. बता दें कि इंटर वार्षिक परीक्षा तीन से 13 फरवरी तक ली गयी थी. मैट्रिक का मूल्यांकन पांच मार्च से शुरू होगा और इसके लिए 169 केंद्र बनाये गये हैं.

    इंटर परीक्षा के मूल्यांकन की तैयारियो के बीच राजधानी पटना में कई अहम कार्यक्रम प्रस्तावित हैं. आइये उनपर भी एक नजर डालते हैं.

    12.30 बजे यूथ कांग्रेस का विधानसभा मार्च

    11 बजे CAA एवं NRC के खिलाफ भाकपा माले का गर्दनीबाग में प्रदर्शन. इस प्रदर्शन में जीतनराम मांझी शामिल होंगे.

    पटना मेडिकल कॉलेज का स्थापना दिवस समारोह पीएमसीएच परिसर में सुबह 9 बजे

    नाटक चीफ मिनिस्टर का कालदास रंगालय में मंचन शाम 6.30बजे

    एकलव्य खेल- बिहार सरकार की ओर से पाटलिपुत्र खेल परिसर में सुबह 10 बजे

    सुरक्षा ऐप पुलिस दीदी का ट्रायल पटना वीमेंस कॉलेज में 11.30 बजे

    फुटबॉल मैच गांधी मैदान में दो बजे से

    ये भी पढ़ें

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.