पटना: कोरोना के बढ़े संक्रमण के बाद सिपाही चालक पद का फिजिकल टेस्ट स्थगित

 (सांकेतिक फोटो)

(सांकेतिक फोटो)

बिहार (Bihar) में केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) ने 7 मई से चालक सिपाही पद के लिए आयोजित होने वाली शारीरिक दक्षता परीक्षा को अगले आदेश तक स्थगित कर दिया है.

  • Share this:
पटना. बिहार (Bihar) में केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) ने 7 मई से चालक सिपाही पद के लिए आयोजित होने वाली शारीरिक दक्षता परीक्षा को अगले आदेश तक स्थगित कर दिया है. इसे लेकर आयोग द्वारा अधिसूचना जारी कर दी गई है. लिखित परीक्षा का परिणाम बीते सप्ताह ही जारी किया गया था. शारीरिक दक्षता परीक्षा अगले सात मई से निर्धारित की गई थी, लेकिन, कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते प्रभाव को देखते हुए अब शारीरिक परीक्षा स्थगित कर दी गई है. अब कोविड की स्थिति सामान्‍य होने पर ही परीक्षा की अगली तिथि की घोषणा  की जाएगी.

केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) द्वारा वर्ष 2019 में 1722 पदों के लिये बिहार पुलिस संगठन में चालक सिपाही पद पर नियुक्ति के लिए अधिसूचना जारी की गई थी. इसमे सामान्य वर्ग अनारक्षित के लिए 736, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 169 पिछड़ा वर्ग की महिला के लिए  68, पिछड़ा वर्ग के लिए 176,  अत्यंत पिछड़ा वर्ग के लिए 284 ,अनुसूचित जनजाति के लिये 266 और अनुसूचित जाति के लिये 23 पद निर्धारित हैं. पिछले तीन जनवरी 2021 को इसके लिए लिखित परीक्षा का आयोजन किया गया था. इसमें कुल  32451 अभ्यर्थी शामिल हुए थे. इस लिखित परीक्षा का परिणाम 15 अप्रैल को जारी किया गया था.

30 फीसदी अंक वालों का चयन

लिखित परीक्षा के आधार पर खाली पदों के पांच गुणा अधिक अभ्‍यर्थियों का चयन किया गया था. लिखित परीक्षा में 30 फीसदी अंक लानेवालों का चयन हुआ था. अब शारीरिक दक्षता परीक्षा अभ्‍यर्थियों के लिए आयोजित की गई थी. इसके आधार पर ही अंतिम परिणाम घोषित की जानी है. अब आगामी सात मई को शारीरिक दक्षता परीक्षा आयोजित की गई थी, मगर बिहार में कोविड-19 के दूसरे लहर के प्रकोप को देखते हुए परीक्षा स्‍थगित कर दी गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज