अपना शहर चुनें

States

पटना पुलिस ने फर्जी CBI अफसर को रंगे हाथ किया गिरफ्तार, केवल महिलाओं को बनाता था निशाना

फर्जी सीबीआई अफसर को गिरफ्तार कर के ले जाती पुलिस.
फर्जी सीबीआई अफसर को गिरफ्तार कर के ले जाती पुलिस.

तलाशी लेने पर उसकी बैग से सोने की अंगूठी, 26 हजार रुपये नकदी बरामद हुये हैं. पुलिस (Police) की पूछताछ में पकड़े गये आरोपित ने बताया कि वह नकली ज्वेलरी के बदले असली गहनों की ठगी करता है.

  • Share this:
पटना. सीबीआई (CBI) का फर्जी अफसर बन महिलाओं से जेवर ठगने वाले गिरोह (Cheating Gang) के एक शातिर को पटना की गांधी मैदान थाना पुलिस (Gandhi Maidan Police Station) ने पकड़ लिया है, जबकि उसके तीन साथ भाग निकलने में कामयाब रहे. पुलिस सूत्रों की मानें तो पुलिस के हत्थे चढ़ा आरोपित हैदर अली मध्य प्रदेश के पिपरिया (Pipariya) का रहने वाला है. उसके कब्जे से पुलिस ने सोने की दो अंगूठी, एक ही नंबर की दो बाइक, नग, मोबाइल, 26 हजार रुपये नकद, स्कैन आधार कार्ड तथा डिजिटल नाप- तौल की मशीन जब्त की है. अब समझा जा रहा है कि पूछताछ के बाद पुलिस इस मामले का बड़ा खुलासा करेगी.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, एग्जीविशन रोड पर देर शाम शातिर उस वक्त पकड़ा गया जब वह अपने तीन साथियों के साथ एक वृद्ध महिला को अपने को सीबीआई अफसर बताकर उसके शरीर से गहने उतरवा रहा था. तभी कुछ लोग वहां पहुंच गये. शक होने पर लोगों ने जब पूछताछ शुरू की तो हैदर अली झगड़ने लगा. इस बीच उसके तीन साथी भाग निकले, जबकि लोगों ने हैदर अली को पकड़ लिया. फिर, सूचना पर पहुंची गांधी मैदान पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. साथ ही मौके से आरोपित की दो बाइक जब्त कर ली गई.

आरोपित हैदर अली की महिला ने पहचान की
तलाशी लेने पर उसकी बैग से सोने की अंगूठी, 26 हजार रुपये नकदी बरामद हुये हैं. पुलिस की पूछताछ में पकड़े गये आरोपित ने बताया कि वह नकली ज्वेलरी के बदले असली गहनों की ठगी करता है. हाल ही में कदमकुआं थाना क्षेत्र के नाला रोड में उसने अपने चार साथियों के साथ महिला चिंता देवी के शरीर से सोने की अंगूठी और चेन उतरवा कर फरार हो गया था. सूत्रों की मानें तो  पुलिस ने पीड़िता को थाने बुलवाया, जहां पकड़े गये आरोपित हैदर अली की महिला ने पहचान की. पुलिस आरोपित से पूछताछ कर अन्य घटनाओं और गिरोह के फरार साथियों के बारे में जानकारी हासिल करने में जुटी है. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि पूछताछ के बाद पूरे मामले का खुलासा किया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज