• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • पटना सिविल कोर्ट में Fake ID दिखाकर घुसने की कोशिश करता फर्जी दरोगा गिरफ्तार

पटना सिविल कोर्ट में Fake ID दिखाकर घुसने की कोशिश करता फर्जी दरोगा गिरफ्तार

पटना से गिरफ्तार हुआ फर्जी दारोगा

पटना से गिरफ्तार हुआ फर्जी दारोगा

Fraud Sub-Inspector Arrested: पटना में गिरफ्तार हुआ फर्जी दारोगा मूल रूप से खगड़िया जिले का रहने वाला है. वह पॉक्सो एक्ट में गिरफ्तार अपने भाई से मिलने सिविल कोर्ट के अंदर जाना चाह रहा था, इसी दौरान फर्जी आईडी के आधार पर सुरक्षारकर्मियों ने उसे दबोचा.

  • Share this:

पटना. पटना सिविल कोर्ट में नकली पहचान पत्र दिखाकर घुसने की कोशिश करते हुए सुरक्षा कर्मियों ने एक फर्जी दरोगा को गिरफ्तार किया है. फर्जी दारोगा की पहचान 32 वर्षीय विपिन कुमार के रूप में की गई है. विपिन कुमार मूल रूप से खगड़िया जिले के मानसी थाना क्षेत्र के सैदपुर गांव का रहने वाला है. वह अपने भाई से मिलने के लिए पटना पहुंचा था. उसका भाई पॉक्सो एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया है.

सिविल कोर्ट गेट पर जब पुलिसकर्मियों ने उसे रोका, तब उसने खुद को बिहार पुलिस का दारोगा बताया. विपिन ने बताया कि वह दारोगा है और अभी बेगूसराय जिले के टाउन थाना में तैनात है. सुरक्षाकर्मियों ने दरोगा को उसका परिचय पत्र दिखाने को कहा. विपिन कुमार ने जब अपना परिचय पत्र दिखाया, तब गेट पर तैनात पुलिसकर्मियों को पहचान पत्र नकली सा प्रतीत हुआ. उसके बाद पुलिसकर्मियों ने नकली दारोगा से उसके बैच के बारे में पूछताछ कि तब विपिन घबरा गया.

इसके बाद घटना की सूचना सिविल कोर्ट के पुलिसकर्मियों द्वारा पीरबहोर थाने की पुलिस को दी गई. फिलहाल पुलिस इस बात की छानबीन कर रही है कि विपिन पर पहले से कोई आपराधिक केस दर्ज है या नहीं. पुलिस का कहना है कि कोर्ट की सुरक्षा बढ़ा दी गई है और इसी सख्ती के कारण नकली दारोगा पकड़ा गया है. पटना पुलिस की मानें तो बेगूसराय के टाउन थाना से लेकर दूसरे थानों से उसके बारे में पूछताछ की गई, लेकिन कहीं से कोई जानकारी पुलिस को नहीं मिल पाई है.

दिल्ली की घटना के बाद अदालतोंं की सुरक्षा सख्त

पूछताछ के दौरान गिरफ्तार विपिन ने कई मामलों का भी खुलासा किया है. पिछले दिनों दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में शूटआउट की वारदात के बाद राजधानी पटना के सभी न्यायालय में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज