दिल्ली पुलिस और बिहार EOU की बड़ी कार्रवाई, पटना से गिरफ्तार किए गए ऑक्सीजन की कालाबाजारी करने वाले

पटना से ऑक्सीजन की कालाबाजारी करने वाले गिरफ्तार (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पटना से ऑक्सीजन की कालाबाजारी करने वाले गिरफ्तार (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Patna News: रविवार की देर रात दिल्ली पुलिस और EOU की टीम ने लोकेशन के आधार पर दानापुर के तकिया पर छापेमारी की. इस दौरान पुलिस ने गैंग को सबूत के साथ गिरफ्तार किया.

  • Share this:

पटना. कोरोना वायरस से देश जूझ रहा है तो जान बचाने के लिए ऑक्सीजन (Oxygen Black Marketing) और कोरोना से जुड़ी दवाओं के अभाव के दौरान पूरा देश कालाबाजारी की चपेट में भी है. ऑक्सीजन और रेडेसीविर दवा (Remdesivir Injection) के नाम पर ठगी का गोरखधंधा सक्रियता से चल रहा है. बिहार ईओयू (EOU) और दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के संयुक्त टीम ने छापेमारी कर दानापुर से दो लोगों को गिरफ्तार किया हैं. पुलिस ने इनके पास से बैंक पासबुक, चेकबुक, एटीएम कार्ड, पैन कार्ड आदि बरामद किया हैं.

बिहार आर्थिक अपराध इकाई के एडीजी नैय्यर हसनैन खां के निर्देश पर प्रतिदिन 24 घंटे छापेमारी चल रही है और कालाबाजारी और ठगी से जुड़े लोग गिरफ्तार किये जा रहे हैं. दिल्ली में ऑक्सीजन सिलेंडर की उपलब्धता को लेकर ठगी की गई थी. EOU के एडीजी नैय्यर हसनैन खां की मानें तो दिल्ली में स्पेशल केस - 419/21 ,धारा 419/420 /34 भादवी, ददिनांक -23/04/21 को दर्ज किया गया था जिसमें आरोप लगाया गया है कि एक व्यक्ति से ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्धता के लिए बात हुई इसके एवज में अकाउंट में रूपये मंगवा लिया गया.

दिल्ली पुलिस ने मामले की जांच शुरू की तो यह जानकारी मिली की उक्त मोबाइल का टावर लोकेशन पटना के दानापुर का है जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने बिहार EOU से सहयोग की मांग की. रविवार की देर रात दिल्ली पुलिस और EOU की टीम ने लोकेशन के आधार पर दानापुर के तकिया पर छापेमारी की. इस दौरान किशन कुमार व समीर खां को गिरफ्तार किया गया हैं.

गिरफ्तार ठगों के पास से अकाउंट पासबुक, चेकबुक, एटीएम कार्ड, पैन कार्ड आदि बरामद किया गया है. इस मामले को ईओयू के एएसपी वी दयाल जांच कर रहे हैं. ऐसी सम्भवना है कि रैकेट में शामिल कई और लोग जल्द ही गिरफ्तार होंगे.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज