होम /न्यूज /बिहार /6 महीने में 21 बड़ी वारदातें, पटना में 30 लाख का सोना सहित पुलिस के हत्थे चढ़ा क्रिमिनल गैंग

6 महीने में 21 बड़ी वारदातें, पटना में 30 लाख का सोना सहित पुलिस के हत्थे चढ़ा क्रिमिनल गैंग

पटना से गिरफ्तार किये गए गैंग के बारे में जानकारी देते एसएसपी

पटना से गिरफ्तार किये गए गैंग के बारे में जानकारी देते एसएसपी

Patna Crime News: पटना पुलिस ने शहर के अलग-अलग इलाकों में चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले बड़े गैंग का खुलासा किया तो ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

पटना में हाल के दिनों में हुई चोरी की घटना का पुलिस ने खुलासा किया है.
इस गैंग के संचालन में ज्वेलर्स की भी भूमिका सामने आई है, जो चोरी का सोना खरीदते थे.
पुलिस की इस कार्रवाई में 8 चोर पकड़े गये हैं.

पटना. पटना पुलिस ने एक बड़े चोर गैंग का खुलासा करते हुए आठ लोगों को गिरफ्तार किया है. इन लोगों के पास से पुलिस ने चोरी किए गए 30 लाख रुपये के सोने के आभूषण के अलावा एक किलो चांदी समेत कई चीजें बरामद की हैं. गिरफ्तार किए गए आठ लोगों में से पांच आभूषण कारोबारी हैं जिसमें एक महाराष्ट्र के सांगली का शंकर किरदत रहने वाला है. गिरफ्तार आभूषण कारोबारियों में पीरबहोर थाना इलाके का राजेश कुमार, सुशांत घोराई, सुल्तानगंज थाना इलाके का चंदन कुमार और राकेश रोशन शामिल है.

गिरफ्तार किए गए तीन चोर इंटरस्टेट अपराधकर्मी हैं जिनके नाम मोहम्मद शाकिर, मोहम्मद आसिफ और मोहम्मद तालिब खान हैं. पिछले 6 महीने में इस गिरोह ने राजधानी पटना के शास्त्रीनगर, दानापुर पाटलिपुत्र, राजीव नगर और दीघा थाना क्षेत्र में चोरी में 21 कांडों को अंजाम दिया था. पटना एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों ने बताया कि यह गिरोह चोरी के आभूषण को आभूषण विक्रेताओं को भेज देता था और वो इसे गलाकर मुनाफा कमाने में लग जाते थे. गिरोह के पास से पुलिस द्वारा 560 ग्राम सोना, 1 किलो 95 ग्राम चांदी, 1 लाख 41000 नगद के अलावा चोरी के काम में लाए जाने वाले कटर, छेनी हथौड़ी भी बरामद की गई है.

पटना के एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों ने इस पूरी कार्रवाई की जानकारी देते हुए बताया कि इस गिरोह के तार नेपाल से भी जुड़े हुए हैं और एक बड़ा नेटवर्क काम कर रहा था जिसके सभी सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए कार्रवाई की जा रही है. पटना के शास्त्री नगर थाने में जब एसएसपी प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया को संबोधित कर रहे थे उसी दौरान गिरफ्तार किए गए पांच आभूषण विक्रेताओं के परिजन भारी संख्या में थाने पर पहुंचकर हंगामा करने लगे. इस दौरान अफरा तफरी मच गई. इस बीच बात बढ़ गई और पुलिस और आभूषण विक्रेताओं के परिजनों के बीच धक्का-मुक्की से लेकर हाथापाई शुरू हो गई. बाद में पुलिस ने कई परिजनों को पकड़ लिया.

Tags: Bihar News

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें