Home /News /bihar /

patna police busted criminal gang 5 arrested including guruji and firauti boy brvj

'अपराध की पाठशाला' का पटना पुलिस ने किया उद्भेदन, गिरफ्त में गुरुजी और फिरौती बॉय समेत 5

शिक्षक के चेहरे की आड़ में अपराधी गैंग का उद्भेदन.

शिक्षक के चेहरे की आड़ में अपराधी गैंग का उद्भेदन.

Patna Police exposed criminal gang: अपराध की ऐसी पाठशाला का उद्भेदन हुआ हुआ है जिसके बारे में जानकर आप हैरान हो जाएंगे. पटना पुलिस ने खुलासा किया है कि गणित पढ़ाने वाले एक शिक्षक राजीव कुमार उर्फ गुरुजी जरायम (अपराध) पेशे से जुड़े हैं. अंकों की आड़ में अपराध की पाठशाला चलाते थे और अपने ही छात्र को अपराध की दुनिया में बादशाह बनाने चले थे. पुलिस ने अपराध के इस उलझे अंकगणित की गुत्थी सुलझा ली है और सभी आरोपियों को सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है.

अधिक पढ़ें ...

पटना. अपराध की पाठशाला के एक मामले का पटना पुलिस ने बड़े ही पेशेवराना तरीके से खुलासा कर दिया है और इसे चलाने वाले शख्स के साथ ही उसके फिरौती बॉय को गिरफ्तार कर लिया है. पटना पश्चिमी के एसपी राजेश कुमार के अनुसार, एक छोटी सी गलती ने अपराध की अंकों की गणना का क्रम तोड़ दिया और अपराधी पकड़ा गया. दरअसल, 3 दिन पहले नौबतपुर के शरासत गांव के मुखिया के घर आनंद और गोविंद ने 5 लाख की फिरौती मांगने के लिए फायरिंग की थी. इसके बाद नौबतपुर थाना अध्यक्ष रफीकुर रहमान ने सीसीटीवी फुटेज को जब जांच की तो उसमें आनंद और गोविंद की तस्वीर सामने आई. फायरिंग के वक्त मोटरसाइकिल की भी तस्वीर आ गई और उसी की निशानदेही पर गोविंद और आनंद की गिरफ्तारी हुई.

इसके बाद पुलिस ने अपराध की इस पाठशाला के अंकों के जाल को तोड़ना शुरू किया और राजीव कुमार उर्फ गुरुजी, विष्णु कांत तिवारी, विशाल तिवारी, गोविंद कुमार, आनंद प्रकाश और दीपू कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. मोबाइल के ट्रैशिंग से के जरिये पुलिस इन तक पहुंची और फिर सभी को एक-एक कर गिरफ्तार कर लिया. इनके पास से एक देसी कट्टा, तीन जिंदा कारतूस और अपराध में इस्तेमाल 6 मोबाइल के साथ लगभग 140 पुड़िया स्मैक बरामद किया है.

पूरे मामले का खुलासा करते हुए पटना पश्चिमी के एसपी राजेश कुमार ने बताया कि राजीव कुमार नाम का शिक्षक हैं जो अपने छात्रों को अपराधी बनाते थे और उनसे फिरौती मंगवाने का काम करते थे. ये रनिया तलाब में एक मुखिया से डेढ़ लाख की फिरौती भी ले चुके थ. इसके साथ ही इन्होंने इस्लामपुर थाना क्षेत्र में व्यवस्थाएं और सुनारों से भी रंगदारी मांगी थी. पैसा जल्दी मिलने वाला थ, लेकिन उसके पहले ही यह पुलिस के हत्थे चढ़ गए.

पुलिस ने बताया कि ये लोग फुलवारीशरीफ थाना क्षेत्र के प्रखंड तलाव परिषद के शिव मंदिर के पास आदर्श नगर में रहकर अपराध की योजना बनाते थे. अपराधियों का सरदार शिक्षक राजीव कुमार उर्फ गुरुजी मूल रूप से रनिया तालाब थानाक्षेत्र के काव गांव के रहने वाले हैं. ये अपने ही छात्रों को अपराध की दुनिया मे इंट्री करवाते थे और उसी से आपराधिक वारदात करवाते थे.

अपने चेले को फिरौती बॉय बनाकर फिरौती मंगवाने का काम सिखाते थे और इनके चेले फिरौती मांगने के लिए टारगेट किए गए व्यक्ति से मांगने भी पहुंच जाते थे. पैसे नहीं देने पर उसके घर के आगे फायरिंग भी कर देते थे. पकड़े गए 6 लोगों में विष्णु कांत तिवारी और विशाल तिवारी दोनों भाई हैं. ये अपराधी यूपी के एक गैंगस्टर दुर्लभ कश्यप के नाम को भी यूज करते थे.आरोपी गोविंद कुमार अपने आप को कश्यप बताता था और आनंद प्रकाश अपने आप को दुर्लभ बताता था.

इस बात की जानकारी देते हुए फुलवारी शरीफ एसपी मनीष कुमार सिन्हा ने बताया कि ये लोग यूपी के गैंगस्टर दुर्लभ कश्यप के नाम का भी इस्तेमाल करता था. उससे प्रेरित होकर के ये अपराध की दुनिया में आये थे. बाहरहाल नौबतपुर पुलिस ने मुखिया पति से रंगदारी की गुत्थी सुलझा ली और यह गुत्थी तो पूरी तरह से तोड़ते हुए अपराध की पाठशाला का भी खुलासा कर दिया. हालांकि, इनके गैंग के कुछ और सदस्य अभी भी फरार हैं जिसके लिए छापेमारी जारी है.

Tags: Bihar News, Bihar police, Crime In Bihar, Danapur news, Patna Police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर