अपना शहर चुनें

States

इंडिगो मैनेजर रूपेश सिंह हत्याकांड: एयरपोर्ट से अहम सुराग मिलने का दावा, 7.65MM पिस्टल से मारी गई थीं गोलियां

पटना में मारे गए रूपेश सिंह की फाइल फोटो
पटना में मारे गए रूपेश सिंह की फाइल फोटो

Indigo Manager Rupesh Singh Murder Case: पटना में इंडिगा के स्टेशन हेड रूपेश कुमार सिंह की मंगलवार की शाम गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. पटना में हुई हत्या की इस घटना ने पूरे प्रदेश को हिलाकर रख दिया है.

  • Share this:
पटना. इंडिगो एयरलाइंस के स्टेशन हेड रूपेश सिंह हत्याकांड (Rupesh Singh Murder Case) में पटना पुलिस के हाथ अब तक खाली हैं, लेकिन अहम सुराग मिलने का दावा किया जा रहा है. घटना के दूसरे दिन पुलिस अधिकारी सीसीटीवी फुटेज के सहारे मामले की गुत्थी सुलझाने में उलझे रहे. पटना पुलिस की एक टीम एयरपोर्ट (Patna Airport) पर तकरीबन 8 से 10 घंटे रही जहां उसने कई कर्मचारियों से पूछताछ करने के अलावा सीसीटीवी फुटेज को अपने कब्जे में ले लिया. अब तक की जांच में पता चला है कि अपराधियों ने इंडिगो के स्टेशन मैनेजर रूपेश को 6 से ज्यादा  गोलियां मारी थीं.

पोस्टमार्टम के दौरान उनके हाथ और सीने पर एक दर्जन से ज्यादा जख्म के निशान मिले हैं. पुलिस सूत्रों की मानें तो रूपेश हत्याकांड में मुंगेर निर्मित पिस्टल और 7.65 एमएम की गोलियों को प्रयोग में लाया गया है. इस बात के पुख्ता प्रमाण मिले हैं कि अपराधियों ने पहले दूर से निशाना बनाया और फिर कार का शीशा टूटने के बाद सीने में सटाकर गोलियां मारी गईं. हालांकि, अनुसंधान में लगी पुलिस इस मामले में कुछ भी कहने को तैयार नहीं है.

पटना पुलिस प्रशासन के आला अधिकारी ने बताया कि फिलहाल पुलिस अपराधी और लाइनर की तलाश करने में जुटी है और ऐसा करके ही हत्या के कारणों की वजह जाना जा सकेगा. एसआईटी टीम की नजर पटना के अलावा दूसरे जिलों पर भी है. पटना पुलिस पश्चिम इलाके में अपने को खास तौर पर केंद्रित किए हुए है. बेली रोड से सटे इस इलाके में पुलिस को कुछ क्लू मिले हैं. पटना एयरपोर्ट पर पुलिस को कुछ चौंकाने वाली जानकारी भी मिली है, हालांकि पुलिस अधिकारी इसे फिलहाल गोपनीय ही रखना चाहते हैं.




डायल 100 की टीम रूपेश के अपार्टमेंट से लेकर पुनाइचाक तक की दुकानों और रास्तों में दो दर्जन से अधिक सीसीटीवी कैमरों की फुटेज की पड़ताल कर चुकी है. घटनास्थल के घटना के बाद से ही हंड्रेड डायल की टीम पूरे मामले में तकनीकी पक्ष को सामने रखकर जांच कर रही है. सूत्रों की मानें तो घटनास्थल से पुलिस ने 7 खाली कारतूस बरामद किए हैं, जिनमें दो खोखा कार के पास नीचे गिरा हुआ था. जबकि बाकी खोखे कार के अंदर ही मिले हैं. पटना पुलिस का दावा है कि जांच सही दिशा में जा रही है.

पटना के एसएससी उपेंद्र शर्मा की मानें तो सीसीटीवी कैमरे के फुटेज के साथ ही अन्य चीजों को भी पुलिस खंगालने में लगी है. फिलहाल हत्या के कई बिंदुओं पर पुलिस की जांच चल रही है और सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो अगले एक-दो दिन में पटना पुलिस इस मामले में नतीजे तक पहुंच जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज