Home /News /bihar /

RRB-NTPC Protest: जानें पटना में हुए बवाल में कैसे फंसे खान सर, किन धाराओं में दर्ज हुआ FIR

RRB-NTPC Protest: जानें पटना में हुए बवाल में कैसे फंसे खान सर, किन धाराओं में दर्ज हुआ FIR

RRB-NTPC Protest: रेलवे एनटीपीसी रिजल्ट में धांधली के आरोपों पर मचे बवाल के बीच कोचिंग संचालक खान सर के खिलाफ भी केस हुआ है (वीडियो से इमेज ग्रैब)

RRB-NTPC Protest: रेलवे एनटीपीसी रिजल्ट में धांधली के आरोपों पर मचे बवाल के बीच कोचिंग संचालक खान सर के खिलाफ भी केस हुआ है (वीडियो से इमेज ग्रैब)

FIR Against Khan Sir: रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा और एनटीपीसी रिजल्ट को लेकर बिहार में लगातार बवाल जारी है. इस बीच पटना पुलिस ने चर्चित खान सर समेत पटना के ही कई अन्य कोचिंग संचालकों के खिलाफ केस दर्ज किया है और कार्रवाई की तैयारी में भी है.

अधिक पढ़ें ...

पटना. रेलवे ग्रुप डी और एनटीपीसी (NTPC Result Protest) की परीक्षा को लेकर पिछले कुछ दिनों से बिहार में छात्रों द्वारा किए जा रहे बवाल के बाद उस वक्त नया मोड़ आ गया जब पटना के पत्रकार नगर थाने में चर्चित कोचिंग संचालक और यूट्यूबर खान सर (Khan Sir) समेत कई लोगों पर केस दर्ज कर दिया गया. पटना स्थित पत्रकार नगर थाने के थानाध्यक्ष मनोरंजन भारती ने अपने खुद के बयान पर पत्रकार नगर थाने में केस (FIR Against Khan Sir) दर्ज किया है. बिहार पुलिस सेवा के पुलिस इंस्पेक्टर मनोरंजन भारती ने एफआईआर में इस बात की चर्चा की है कि पटना के राजेंद्र नगर टर्मिनल पर एवं उसके सामने की सड़क पर जमा होकर उपद्रव करने के बाद कुछ छात्रों को हिरासत में लेते हुए पूछताछ किया तो कई खुलासे हुए.

थानेदार के बयान के मुताबिक किशन कुमार उम्र 21 साल, रोहित कुमार उम्र 23 साल, राजेंद्र कुमार, विक्रम कुमार ने पूछताछ के क्रम में बताया कि हम लोगों को यहां पर आने के लिए खान सर, एसके झा सर, नवीन सर, अमरनाथ सर, गगन प्रताप सर, गोपाल वर्मा सर और बाजार समिति के विभिन्न कोचिंग संस्थान के संचालकों द्वारा मार्गदर्शन किया गया है. अगर पुलिस नहीं आती तो हम लोग तोड़फोड़ कर दंगा करने के फिराक में यहां पर आए थे.

पटना के खान सर के बारे में इन छात्रों ने पुलिस को बताया कि खान सर का एक वीडियो जो सोशल मीडिया में भी है उसमें खान सर बोले थे कि अगर एनटीपीसी की परीक्षा कैंसिल कर दोबारा नहीं होगी तो स्टूडेंट्स को हम लोग हर जगह उतारेंगे. पूछताछ के क्रम में पकड़े गए छात्रों ने बताया कि हम लोगों के अलावा इस घटना में शिव शक्ति नगर बहादुरपुर का नरेश, नागेश ,विकास ,खेसारी ,मृत्युंजय, बालेश्वर ,विशाल ,पंकज, सूरज  विकास, छोटू, मुकेश और पटेल छात्रावास के मेरे अन्य दोस्त और 3 सौ से 4 सौ छात्र शामिल थे.

थानेदार के मुताबिक छात्रों के बयान और सोशल मीडिया में वायरल हो रहे वीडियो से ऐसा प्रतीत होता है कि उपरोक्त व्यक्तियों और कोचिंग संचालकों के द्वारा उनके मनमाफिक रिजल्ट नहीं आने पर षड्यंत्र के तहत योजनाबद्ध तरीके से छात्रों को उकसा कर और भगाकर विधि व्यवस्था की समस्या उत्पन्न करने के लिए पटना में राजेंद्र नगर टर्मिनल और उसके बाहर सड़कों पर भेजा गया था. पुलिस ने उनसे कई बार शांतिपूर्वक प्रदर्शन के लिए आग्रह किया और समझाया बुझाया लेकिन वो लोग पुलिस कर्मियों से भी उलझ गए बदतमीजी करने लगे.

पुलिस ने पकड़े गए चारों व्यक्तियों समेत पटना के खान सर और विभिन्न कोचिंग संचालकों और अज्ञात तीन चार सौ लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है. इन सभी के उपर षड्यंत्र के तहत नाजायज मजमा बनाकर सड़क मार्ग को बाधित करने, अधिकारियों और पुलिसकर्मियों को अपमानित करने और यातायात और लोक मार्ग को बाधित करने आदि के आरोप में भादवि की धारा 147, 148 ,149 ,151 ,152 ,186, 187 ,188 ,330 ,332, 353, 504 ,506 ,120 बी के अंतर्गत केस दर्ज किया गया है.

Tags: Bihar News, PATNA NEWS, RRB jobs

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर