बिहार में दर्ज हुआ तीन तलाक का पहला मामला, डाक से भेजा तलाकनामा

News18 Bihar
Updated: September 2, 2019, 4:04 PM IST
बिहार में दर्ज हुआ तीन तलाक का पहला मामला, डाक से भेजा तलाकनामा
19 सितंबर 2018 के बाद जितने भी तीन तलाक के मामले सामने आए हैं, उन सभी का निपटारा नए कानून के तहत किया जाएगा.

फिजियोथेरेपिस्ट डॉक्टर हामिद रहीम ने डॉक्टर पत्नी शुगुफ्ता नैयर को तीन तलाक दिया है. खास बात है कि रहीम ने डाक से लिफाफा भेजकर तीन तलाक दिया है.

  • Share this:
देश में तीन तलाक (Triple Talaq) कानून बनने के बाद बिहार (Bihar) में तीन तलाक का पहला मामला सामने आया है. पटना (Patna) के गर्दनीबाग (Gardanibagh) थाने में मामला दर्ज किया गया है.

डाक से भेजा तलाकनामा
जानकारी के मुताबिक, फिजियोथेरेपिस्ट डॉक्टर हामिद रहीम ने डॉक्टर पत्नी शुगुफ्ता नैयर को तीन तलाक दिया है. खास बात है कि डॉक्टर रहीम ने डाक से लिफाफा भेजकर तीन तलाक दिया है. 23 अगस्त को लिखा तलाकनामा 27 अगस्त को पीड़िता को मिला. 26 दिसंबर 2018 को दोनों की शादी हुई थी. लड़का का पूरा परिवार झारखंड के हजारीबाग में रहता है.


तीन तलाक कानून 19 सितंबर 2018 से माना जाएगा लागू
हाल ही में, लोकसभा और राज्यसभा से पास होने के बाद तीन तलाक बिल को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मंजूरी दे दी. राष्ट्रपति से मिली मंजूरी के बाद तीन तलाक कानून बन गया. यह कानून 19 सितंबर 2018 से लागू माना जाएगा. इस बिल को 25 जुलाई को लोकसभा में और 30 जुलाई को राज्यसभा में पास करवाया था. बिल के कानून बनने के बाद ये तय हो गया है कि 19 सितंबर 2018 के बाद जितने भी तीन तलाक के मामले सामने आए हैं, उन सभी का निपटारा इसी कानून के तहत किया जाएगा.

(रिपोर्ट- संजय कुमार)
Loading...

ये भी पढ़ें-

क्या सच था अनंत सिंह का दावा! अब वायरल हुआ AK-47 लिए पड़ोसी का वीडियो

मांझी ने फिर CM बनने की जताई इच्छा ! BJP बोली- No vacancy...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 30, 2019, 6:42 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...