Home /News /bihar /

पटना में बेफिक्र होकर मनाएं नए साल का जश्न, आपकी सुरक्षा में तैनात रहेंगे 1 हजार पुलिसवाले

पटना में बेफिक्र होकर मनाएं नए साल का जश्न, आपकी सुरक्षा में तैनात रहेंगे 1 हजार पुलिसवाले

पटना पुलिस (फाइल फोटो)

पटना पुलिस (फाइल फोटो)

New Year Celebration: पटना में नए साल को लेकर होने वाले जश्न पर पुलिस की पैनी नजर है. पटना पुलिस के जवान सिविल के अलावा वर्दी में भी जगह-जगह पर तैनात रहेंगे.

पटना. नए साल के स्वागत के लिए अगर आप उत्साह में है तो थोड़ा सतर्क रहिए क्योंकि कोरोना काल में पटना पुलिस (Patna Police) आप के जश्न में खलल तो नहीं डालेगी लेकिन अगर आप जोश में होश होते हैं तब फिर कानून अपना काम करेगा. नए साल के स्वागत के लिए (New Year Celebration) राजधानी पटना के लोगों ने अभी से ही तैयारियां शुरू कर दी है. तैयारियों की जश्न में डूबे लोगों पर कोरोना का शायद ही कोई असर देखने को मिल रहा है लिहाजा पटना पुलिस ने भी अपनी तरफ से तैयारी कर ली है. सुरक्षा के साथ-साथ शराब पर भी पुलिस की नजर बनी रहेगी इसके लिए 1000 से अधिक पुलिसकर्मियों की एक स्पेशल टीम बनाई गई है जो होटलों के अलावा पार्कों में गश्ती करेगी.

शराब पीकर उत्पात मचाने वालों पर पुलिसकर्मियों की नजर विशेषतौर पर रहेगी. सभी थानाध्यक्षों को खास तौर पर हिदायत दी गई है कि वो अपने-अपने थाना क्षेत्र में पेट्रोलिंग की कमान खुद संभालें. दियारा क्षेत्रों में भी पुलिस ने अपनी चौकसी बढ़ा दी है. शराबियों की धरपकड़ के लिए सिविल ड्रेस में भी पुलिस गश्ती करेगी. 31 दिसंबर की शाम से ही पुलिसकर्मियों की तैनाती हो जाएगी जो अगले 1 जनवरी तक अपनी ड्यूटी करते रहेंगे. पटना के एसएसपी उपेंद्र शर्मा की मानें तो 31 दिसंबर और 1 जनवरी के लिए पटना पुलिस ने विशेष तैयारी कर रखी है.

पटना एसएसपी ने बताया कि कोरोना के कारण लोग बाहर नहीं जा सकेंगे लिहाजा राजधानी पटना के शहरी क्षेत्र में सुरक्षा को खासतौर पर फोकस किया गया है. 31 दिसंबर और 1 जनवरी के लिए जहां विशेष तौर पर प्रोग्राम होंगे वहां के लिए पुलिस अचानक से छापेमारी करेगी. शराबबंदी कानून का सख्ती से पालन करने पर जोर दिया जाएगा और असामाजिक तत्व के साथ ही हर्ष फायरिंग पर भी पुलिस की फोकस रहेगी. इसके अलावा थाना स्तर पर बाइक पेट्रोलिंग का खास इंतजाम आज किया जाएगा. गली से लेकर सड़कों तक पुलिस सघन गश्ती करेगी. 1 जनवरी को मंदिरों में भी पुलिस अपनी उपस्थिति दर्ज कराएगी. एसएसपी की मानें तो व्यापक तैयारी की जाएगी ताकि लोग सुरक्षा के माहौल में ही नए साल का स्वागत करें

Tags: Bihar News, Bihar police, New Year Celebration, PATNA NEWS, Patna News Update

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर