बाढ़ से पटना ट्रांसफर हो सकता है अनंत सिंह का केस, घर से बरामद हुआ था AK-47

अनंत सिंह पर UAPA, आर्म्स एक्ट और विस्फोटक अधिनियम के अतिरिक्त IPC की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है.

News18 Bihar
Updated: September 5, 2019, 7:58 AM IST
बाढ़ से पटना ट्रांसफर हो सकता है अनंत सिंह का केस, घर से बरामद हुआ था AK-47
मोकामा विधायक अनंत के घर से मिली एके-47 रायफल के केस काे बाढ़ कोर्ट से पटना एमपी-एमएलए कोर्ट लाने की तैयारी है. (फाइल फोटो)
News18 Bihar
Updated: September 5, 2019, 7:58 AM IST
पटना. बिहार के मोकामा से बाहुबली विधायक अनंत सिंह (MLA Anant Singh) के बाढ़ थाना क्षेत्र में स्थित नदवां गांव से एके-47 रायफल (AK-47 Rifle) और अन्य हथियार बरामद किए गए थे. बाढ़ थाने में दर्ज इस केस की सुनवाई भी बाढ़ कोर्ट (Barh Court) में चल रही है. अब इस केस को पटना सिविल कोर्ट (Patna Civil Court) स्थित एमपी-एमएलए कोर्ट (MP-MLA Court) में लाया जा सकता है. पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, केस को ट्रांसफर (Case Transfer) करने की तैयारी की जा रही है. अगर ऐसा होता है तो मामले में विधायक की पेशी भी बाढ़ की बजाय पटना में ही होगी.

UAPA एक्ट सहित विभिन्न धाराओं में केस 
गौरतलब है कि गत 16 अगस्त को अनंत सिंह के नदवां स्थित पुश्तैनी मकान में छापेमारी की गई थी. इस दौरान वहां से एक एके-47, दो हैंड ग्रेनेड और भारी मात्रा में कारतूस बरामद किए गए थे. इसके बाद विधायक पर UAPA, आर्म्स एक्ट और विस्फोटक अधिनियम के अतिरिक्त IPC की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है.

साकेत कोर्ट में किया था सरेंडर

बता दें कि छापेमारी में हथियार बरामदगी के बाद विधायक फरार हो गए थे और बीते 23 अगस्त को उन्होंने दिल्ली के साकेत कोर्ट में सरेंडर कर दिया था. इसके बाद 25 अगस्त को उन्हें पटना लाया गया था. कोर्ट के आदेश पर बीते शनिवार और रविवार को वह पटना पुलिस के रिमांड पर रहे थे. फिलहाल विधायक इसी मामले में बेउर जेल में बंद हैं.

कुछ उगलवा नहीं पाई है पुलिस!
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, विधायक से 48 घंटे के रिमांड के दौरान कई बार पूछताछ की गई. यह जानने की कोशिश होती रही कि आखिर इतने अत्याधुनिक हथियार उनके पास कहां से आए? हालांकि, पुलिस बाहुबली विधायक अनंत सिंह से यह नहीं उगलवा पाई कि उनके पैतृक घर से मिली एके-47 राइफल और 2 हैंड ग्रेनेड कहां से आए थे. अनंत सिंह ने एक ही जबाव दिया कि वह इसके बारे में नहीं जानते हैं.
Loading...

इनपुट- संजय कुमार

ये भी पढ़ें-

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 5, 2019, 7:25 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...