अनंत सिंह को गिरफ्तार करने में पुलिस के छूट रहे पसीने, रात भर चली रेड

बाढ़ में रेड के दौरान पुलिस की टीम

बाढ़ में रेड के दौरान पुलिस की टीम

सोमवार को अनंत सिंह की तलाश में पटना पुलिस की दर्जन भर टीमों ने बाढ़, मोकामा समेत पटना के कई ठिकानों पर दबिश दी.

  • Share this:

मोकामा के बाहुबली विधायक अनंत सिंह (MLA Anant Singh) के साथ-साथ उनके समर्थक भी पटना पुलिस (Patna Police) के निशाने पर है. पुलिस अपनी कार्रवाई में एक के बाद एक कर के अनंत के समर्थकों के खिलाफ कार्रवाई (Action) कर रही है. अनंत की गिरफ्तारी (Arresting) का दबाव किस कदर है इसकी बानगी देखने को बखूबी मिल रही है.

पूरी रात चलती रही रेड

सोमवार को अनंत सिंह की तलाश में पटना पुलिस की दर्जन भर टीमों ने बाढ़, मोकामा समेत पटना के कई ठिकानों पर दबिश दी. पुलिस ने अनंत के खास कहे जाने वाले लल्लू मुखिया के घर पर छापेमारी की. इस छापेमारी के दौरान बाढ़ अनुमंडल के पांच थानों की पुलिस को लगाया गया है. पुलिस ने अनंत के एक और करीबी कहे जाने वाले और सहनौरा में लल्लू मुखिया के सहयोगी रविंद्र यादव के घर भी छापेमारी हुई.



समर्थक के घर मिली रायफल और कारतूस
सहनौरा में लल्लू मुखिया के सहयोगी रविंद्र यादव के घर भी छापेमारी हुई  इस छापेमारी के दौरान पुलिस को रायफल और गोली मिली है. यादव के घर से मिली रायफल तो लाइसेंसी थी लेकिन पुलिस ने जो कारतूस बरामद किये उनकी संख्या 92 थी जो कि 50 की संख्या से कहीं ज्यादा थी. पुलिस ने इस कार्रवाई के दौरान हथियार का लाइसेंस रद्द करने की अनुशंसा की है और रविंद्र यादव के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है.

सरेंडर को लेकर रही चर्चा

पुलिस की इस कार्रवाई से पहले लल्लू मुखिया के सरेंडर करने की चर्चा पूरे दिन बनी रही लेकिन उसने सरेंडर नहीं किया.  लल्लू मुखिया का नाम हाल के दिनों में हत्या की साजिश रचने और एनटीपीसी मजदूरों से रंगदारी वसूली का सिंडिकेट चलाने के मामले में सामने आया है. अनंत सिंह की तरह ही लल्लू मुखिया भी फरार है और पुलिस उसकी तलाश में उसके ठिकानों पर छापेमारी कर रही है.

कई मामलों में आरोपी है लल्लू मुखिया

लल्लू मुखिया को अनंत सिंक का सबसे खास सहयोगी माना जाता है. अनंत सिंह की पत्नी के चुनाव में जीत के लिए भी लल्लू मुखिया ने काफी मदद की थी. उसके खिलाफ पटना के कई थानों में केस है और कई संगीन आरोप हैं. पंडारक थाने से जुड़े मामले में लल्लू मुखिया अभी तक फरार है. उसके खिलाफ एनटीपीसी थाने में भी मामला दर्ज है. पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी को लेकर इश्तेहार भी लगाया है.

ये भी पढ़ें- जगन्नाथ मिश्रा के बेल पर उठे थे सवाल, ट्रेंड में था ये नारा

ये भी पढ़ें- लखीसराय: नक्सलियों ने एके-47 से दिनदहाड़े दो लोगों को भूना

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज