लाइव टीवी
Elec-widget

पटना में डेयरी के काले कारोबार का खुलासा, नकली पनीर, घी और मक्खन का स्टॉक जब्त

News18 Bihar
Updated: December 1, 2019, 8:50 AM IST
पटना में डेयरी के काले कारोबार का खुलासा, नकली पनीर, घी और मक्खन का स्टॉक जब्त
पटना में छापेमारी के दौरान मिले नकली घी, पनीर और डेयरी उत्पाद

पटना पुलिस (Patna Police) ने इस रेड (Raid) के दौरान मौके से 500 किलो पनीर, 50 किलो मक्खन और 75 किलो दही के अलावा भारी मात्रा में डालडा और कई उपकरण जब्त किया है.

  • Share this:
रिपोर्ट- संजय कुमार

पटना. अगर आप पनीर, मक्खन, दही और घी के शौकीन हैं और राजधानी पटना में रहते हैं तो सावधान हो जाइए, क्योंकि राजधानी में रहने के बाद भी आपके स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. सूबे की राजधानी में मिलावटी और नकली घी, पनीर-मक्खन और दही बनाये जाने के गोरख धंधे का भंडाफोड़ हुआ है. इन नकली खाद्य पदार्थो का बजाप्ता कारखाना चल रहा था और वो भी पुलिस और प्रशासन की नाक के नीचे.

जंक्शन के पास ही लगा रथी थी फैक्ट्री

गनीमत रही की किसी ने पुलिस महकमे के आलाधिकारियों को गुप्त सूचना दी जिसके बाद पटना के सिटी एसपी ईस्ट जितेंद्र कुमार के निर्देश पर सदर एएसपी के नेतृत्व में पुलिस ने करबिगहिया इलाके में पटना जंक्शन के पास छापेमारी कर इस नकली कारखाने का भंडाफोड़ किया. जब पुलिस टीम के सदस्य कारखाने के अंदर घुसे तब उनकी आंखें फ़टी की फटी रह गई. कारखाने के अंदर नक़ली घी, मक्खन, दूध और पनीर तैयार करने के लिए पाउडर रखे गये थे.

तीन धंधेबाज गिरफ्तार

पुलिस की छापेमारी के साथ ही कारखाने के अंदर हड़कम्प मच गया. नकली धंधे मे शामिल लोगों ने भागने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने तीन धंधेबाज़ों को धर दबोचा. पुलिस ने मौके से 500 किलो पनीर, 50 किलो मक्खन और 75 किलो दही के अलावा भारी मात्रा में डालडा और कई उपकरण जब्त किया है. पुलिस के साथ गई खाद्य सुरक्षा टीम ने नकली पनीर, घी, दही और मक्खन का सैम्पल जब्त कर उसे जांच के लिये लेबोरेट्री में भेज दिया गया है.

केस दर्ज
Loading...

खाद्य सुरक्षा पदाधिकारी अजय कुमार के बयान पर जक्कनपुर थाने में केस दर्ज किया गया है. अवधेश कुमार, बृजेन्द्र कुमार और सोनू कुमार से पुलिस पूछताछ कर रही है ताकि कारखाने के संचालक की गिरफ्तारी सुनिश्चित की जा सके.  पटना में यह पहला मौका नहीं है जब नकली और मिलावटी दही, पनीर, मक्खन और घी मिला हो लेकिन इतने बड़े कारखाने का उदभेदन होना कई सवाल खड़े कर रहा है. अभी तक इस तरह की नकली और मिलावटी चीज़े केवल पर्व त्योहार के समय ही मिलती थी लेकिन इस कारखाने के उदभेदन से साबित हो गया है कि पटना में ये नकली और मिलावटी चीज़ें सालों भर बनती हैं.

ये भी पढ़ें- पराली जलाने पर 6 किसानों के खिलाफ FIR, सरकारी मदद का भी नहीं मिलेगा लाभ

ये भी पढ़ें- आरा: कुख्यात खुर्शीद मियां के भाई की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 1, 2019, 8:43 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com