लाइव टीवी

लॉक डाउन के बावजूद निकाह में जुटी थी लोगों की भीड़, पुलिस ने हॉल को कराया खाली
Patna News in Hindi

News18 Bihar
Updated: March 23, 2020, 9:44 AM IST
लॉक डाउन के बावजूद निकाह में जुटी थी लोगों की भीड़, पुलिस ने हॉल को कराया खाली
सांकेतिक चित्र

पुलिस अधिकारी ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि शीला मैरेज हॉल में आयोजित निकाह समारोह में काफी संख्या में लोग जुटे हैं जिसके बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते वहां जमा लोगों को वापस घर भेजा.

  • Share this:
पटना. कोरोना महामारी (Corona Virus) को लेकर जहां पूरा बिहार लॉक डाउन (Lock Down) है वहीं राजधानी पटना के सिटी इलाके में एक कम्युनिटी हॉल में शादी (Marriage) का आयोजन करने का मामला सामने आया. रविवार की देर शाम लॉक डाउन की घोषणा होने के तुरंत बाद जैसे ही पुलिस (Police) को इसकी जानकारी मिली पुलिस ने त्वरित कार्रवाई की.

सिटी इलाके में हो रहा था निकाह

पूरा मामला पटना के सिटी इलाके के आलमगंज थाना क्षेत्र के त्रिपोलिया का है जहां एक सामुदायिक भवन में शादी का आयोजन किया जा रहा था. इस आयोजन में काफी संख्या में लोगों की भीड़ थी जो कि सरकार द्वारा जारी की गई सर्कुलर के खिलाफ थी. पुलिस को जैसे ही इसकी जानकारी मिली एक टीम मौका-ए-वारदात पर पहुंची जिसके बाद महज 5-6 लोगों की संख्या में निकाह की रस्म पूरी की गई.गु

गुप्त सूचना के बाद पुलिस ने की कार्रवाई



पुलिस अधिकारी ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि शीला मैरेज हॉल में आयोजित निकाह समारोह में काफी संख्या में लोग जुटे हैं. कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को लेकर सरकार द्वारा इस तरह के आयोजनों पर रोक लगाई गई है बावजूद इसके यह आयोजन किया जा रहा था. इसके बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मौके पर पहुंचकर वहां जमा भीड़ को हटा दिया.

31 मार्च तक किया गया है लॉक डाउन

इस दौरान पुलिस की कार्रवाई का किसी ने विरोध नहीं किया. मामले में पुलिस ने बताया कि मैरेज हॉल संचालक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. मालूम हो कि बिहार सरकार द्वारा रविवार की देर शाम ही कोरोना महामारी को लेकर लॉक डाउन का फैसला लिया गया है जो कि पूरे राज्य में 31 मार्च तक लागू रहेगा. लॉक डाउन की घोषणा करने के बाद से बिहार में इमरजेंसी समेत रोजमर्रा की कई चीजों को इसके दायरे से बाहर रखा गया है.

इनपुट- मनोज सिन्हा

ये भी पढ़ें- COVID-19: मैट्रिक की परीक्षा का मूल्यांकन कार्य बंद, देर से आएंगे नतीजे!

ये भी पढ़ें- बिहार में 31 मार्च तक लॉक डाउन, किराना-दवा समेत इन चीजों की दुकान रहेंगी खुली

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 23, 2020, 9:36 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर