पटना के चर्चित कैश लूट और गार्ड हत्याकांड का खुलासा, सीतामढ़ी के अपराधियों ने दिया था घटना को अंजाम

पटना लूटकांड का खुलासा करती पुलिस

पटना लूटकांड का खुलासा करती पुलिस

Patna Loot Case: पटना में लूट के दौरान हत्या की यह घटना 19 मार्च को हुई थी. लूट के दौरान अपराधियों ने गार्ड को भी गोली मार दी थी, जिनकी इलाज के दौरान मौत हो गई थी.

  • Share this:
पटना. पिछले 19 मार्च को राजधानी पटना के एसकेपुरी थाना क्षेत्र के अल्पना मार्केट में अपराधियों ने आईसीआईसीआई बैंक के एटीएम में पैसा डालने के दौरान कैश वैन के गार्ड की हत्या कर 9 लाख रुपये लूट लिए थे. इस मामले का पटना पुलिस ने खुलासा कर दिया है. पुलिस ने दो लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने इनके कब्जे से लूटे गए 5 लाख रुपये के अलावा घटना में इस्तेमाल की गई बाइक और गार्ड की हत्या करने में प्रयुक्त दो पिस्टल भी बरामद किए हैं.

इस लूट और हत्याकांड को अंजाम देने वाले दो अन्य अपराधी अब भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं. साथ ही चार लाख रुपये भी पुलिस बरामद नहीं कर सकी है. पकड़े गए अपराधियों में सीतामढ़ी का आदित्य रंजन उर्फ कन्हैया सिंह और विक्की कुमार है. आदित्य रंजन के खिलाफ सीतामढ़ी में एक दर्जन से अधिक हत्या, लूट, डकैती, अपहरण आदि के संगीन आपराधिक मामले दर्ज हैं. सीतामढ़ी की एक महिला डॉक्टर डेजी के अपहरण में भी यह शामिल रहा है.

Youtube Video


इन सभी अपराधियों ने 18 मार्च को एसकेपुरी थाना क्षेत्र के ही राजापुर पुल के पास कैश वैन को लूटने का प्रयास किया था. इसके बाद इन अपराधियों ने अल्पना मार्केट में भी पैसा डालने के दौरान कैश वैन लूटने का प्रयास किया, लेकिन केवल 9 लाख रुपये लूट कर फरार हो गये और गार्ड की गोली मार कर हत्या कर दी.
पटना के सिटी एसपी (मध्य) विनय तिवारी ने बताया कि घटना का मास्टरमाइंड कन्हैया सिंह ही था. कन्हैया ने ही गोली चलाई थी और 9 लाख रुपये लूटे थे. बरामद पिस्टल को जांच के लिए पुलिस द्वारा एफएसएल भेजा जाएगा. सिटी एसपी विनय तिवारी ने बताया कि अपराधियों ने कैश वैन की अगमकुआं थाना क्षेत्र के भूतनाथ रोड से ही रेकी की थी. दरअसल, यहां सिक्योरिटी एजेंसी का कार्यालय है और वहां से ही कैश वैन में पैसा पटना के विभिन्न एटीएम में डाला जाता था.

घटना के दिन भी उस कैश वैन में 1 करोड़ 59 लाख रुपये थे और कई एटीएम में पैसा डालने के बाद अल्पना मार्केट की बारी आयी थी. अपराधी पहले से ही रेकी कर रहे थे और फिर घटना को  अंजाम दे दिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज