साढ़े 4 लाख की डील, 50 हजार एडवांस, पढ़ें पटना के पूर्व वार्ड पार्षद मर्डर केस की पूरी स्क्रिप्ट

News18 Bihar
Updated: September 8, 2019, 3:13 PM IST
साढ़े 4 लाख की डील, 50 हजार एडवांस, पढ़ें पटना के पूर्व वार्ड पार्षद मर्डर केस की पूरी स्क्रिप्ट
पूर्व पार्षद की पटना में दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या की गई थी (मामले की जानकारी देतीं पटना की एसएसपी)

एसएसपी ने बताया कि आरोपी नागेश्वर राय के गांव का ही रहने वाला है और दोनों के बीच करीब 20 साल से विभिन्न मुद्दों को लेकर विवाद चल रहा था.

  • Share this:
पटना. पटना पुलिस (Patna Police) ने पूर्व वार्ड पार्षद नागेश्वर राय हत्याकांड (Murder Case) का खुलासा कर लिया है. राजधानी पटना में पिछले 1 सितंबर को पत्रकारनगर थाना क्षेत्र के चित्रगुप्त नगर में पूर्व पार्षद (Ward Councilor) नागेश्वर राय की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या (Murder) कर दी गई थी. हत्या के इस मामले को पुलिस ने चुनौती के तौर पर लिया था और अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए टीम का गठन किया था. पटना पुलिस ने इस हाई प्रोफाइल मर्डर केस में चार आरोपियों को गिरफ्तार (Arrest) कर लिया है.

साढ़े चार लाख में सौदा, 50 हजार की सुपारी

पटना की एसएसपी गरिमा मलिक ने बताया कि पूर्व पार्षद की हत्य़ा कॉन्ट्रैक्ट किलर ने की थी. इसके लिए उसको साढ़े चार लाख रुपए की सुपारी दी गई थी, जिसमें एडवांस के तौर पर 50 हजार रुपए का भूगतान किया गया था. एसएसपी के मुताबिक नागेश्वर राय की हत्या उनके ही रिश्तेदार ने करवायी थी. हत्या का कारण जमीनी विवाद और पुरानी अदावत था. उन्होंने बताया कि पुलिस ने इस हत्याकांड में शूटर को भी गिरफ्तार कर लिया है साथ ही उपयोग में लाये गये पिस्टल को भी बरामद कर लिया है.

20 साल पुरानी थी दुश्मनी

जिस शूटर ने इस हत्याकांड को अंजाम दिया है वो पहले भी जेल जा चुका है. एसएसपी ने बताया कि आरोपी नागेश्वर राय के गांव का ही रहने वाला है और दोनों के बीच करीब 20 साल से विभिन्न मुद्दों को लेकर विवाद चल रहा था. पुलिस ने इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है जिनके पास से एक देसी पिस्टल, कारतूस, बाइक, 10 हजार कैश बरामद हुआ है. नागेश्वर को गोली कुंदन ने मारी थी जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई थी.

घर के बाहर हुई थी हत्या

नागेश्वर को दिनदहाड़े उस वक्त गोली मारी गई थी जब वो अपने घर के बाहर खड़े थे. हत्या की इस वारदात ने पटना पुलिस की चौकसी पर कई सवाल खड़े किए थे और आक्रोशित लोगों ने पुलिस पर कार्रवाई की मांग की थी.
Loading...

इनपुट- संजय कुमार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 8, 2019, 9:37 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...