RJD नेता शिवानंद तिवारी का राहुल-प्रियंका पर फूटा गुस्‍सा, बोले- कांग्रेस की वजह से हारे बिहार चुनाव

बिहार विधानसभा चुनाव में हार मिलने पर आरजेडी के नेता शिवानंद तिवारी ने राहुल और प्रियंका गांधी पर अपनी भड़ास निकाली थी (फाइल फोटो)
बिहार विधानसभा चुनाव में हार मिलने पर आरजेडी के नेता शिवानंद तिवारी ने राहुल और प्रियंका गांधी पर अपनी भड़ास निकाली थी (फाइल फोटो)

आरजेडी नेता शिवानंद तिवारी (RJD Leader Shivanand Tiwari) ने कहा कि जब चुनाव प्रचार (Bihar Assembly Campaign) जोरों पर था तो राहुल गांधी शिमला में प्रियंका गांधी के घर पर पिकनिक मना रहे थे. उन्होंने सवाल पूछा कि क्या पार्टी ऐसे चलाई जाती है. कांग्रेस का ढुलमुल रवैया बीजेपी को फायदा पहुंचा रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 16, 2020, 6:36 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार के चुनावी नतीजे (Bihar Assembly Election 2020) आने के बाद महागठबंधन (Mahagathbandhan) में दरारें उभरनी शुरू हो गई हैं. अब राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी (Shivanand Tiwari) ने कांग्रेस के चुनाव लड़ने की नीयत पर सवाल उठाया है. रविवार को शिवानंद तिवारी ने कांग्रेस (Congress) पर हमलावर होते हुए कहा कि महागठबंधन के लिए वो बोझ बन गई थी.

शिवानंद तिवारी ने कहा कि कांग्रेस ने 70 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े किए थे, लेकिन 70 चुनावी रैलियां तक नहीं कीं. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) मात्र तीन दिन के लिए आए, प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) तो आई भी नहीं. जो लोग बिहार से परिचित नहीं थे, वो यहां प्रचार करने के लिए आए. कांग्रेस ने गलत किया.
शिवानंद तिवारी यहीं नहीं रूके. उन्होंने कहा कि सिर्फ बिहार में ही नहीं, बल्कि अन्य राज्यों में भी कांग्रेस का फोकस सिर्फ ज्यादा से ज्यादा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने का होता है. मगर कांग्रेस ज्यादा सीटें जीत पाने में नाकाम होती है. उन्हें इस पर गंभीर होकर विचार करना चाहिए.

आरजेडी नेता ने यह भी कहा कि जब चुनाव प्रचार जोरों पर था तो राहुल गांधी शिमला में प्रियंका गांधी के घर पर पिकनिक मना रहे थे. उन्होंने सवाल पूछा कि क्या पार्टी ऐसे चलाई जाती है. कांग्रेस का ढुलमुल रवैया बीजेपी को फायदा पहुंचा रहा है.



बिहार में NDA को मिली 125 सीटें, महागठबंधन के खाते में 110 सीटें
बता दें कि बीते मंगलवार को आए विधानसभा चुनाव नतीजे में एनडीए गठबंधन ने 125 सीटों पर विजय हासिल की है जबकि महागठबंधन को केवल 110 सीटें मिलीं. आरजेडी 75 सीटों पर कब्जा जमाकर बिहार चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है. जबकि कांग्रेस 70 सीटों पर चुनाव लड़कर मात्र 19 सीटें ही जीत सकी. इसके अलावा वाम दलों ने 16 सीटों पर विजय हासिल की है.

वहीं एनडीए में बीजेपी 74 सीटें जीतकर दूसरी बड़ी पार्टी बनी है. उसकी सहयोगी जेडीयू महज 43 सीटें हासिल कर तीसरे नंबर की पार्टी रह गई है. हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा और विकासशील इंसान पार्टी को चार-चार सीटें मिली हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज