Assembly Banner 2021

बिहार में उद्योगों को लेकर RJD MLC ने शाहनवाज हुसैन को किया चैलेंज, कहा- घर आकर पीसेंगे मसाला

आरजेडी के एमएलसी सुनील सिंह के चैलैंज को स्वीकार करते हुए उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा कि उद्योगों के क्षेत्र में बिहार में जो होगा, वो उन्होंने अभी तक नहीं देखा होगा (फाइल फोटो)

आरजेडी के एमएलसी सुनील सिंह के चैलैंज को स्वीकार करते हुए उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा कि उद्योगों के क्षेत्र में बिहार में जो होगा, वो उन्होंने अभी तक नहीं देखा होगा (फाइल फोटो)

उद्योग विभाग के बजट पर चर्चा के दौरान आरजेडी के एमएलसी सुनील सिंह (RJD MLC Sunil Singh) ने कहा, उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन (Shahnawaz Hussain) लाख दावे कर लें लेकिन अगर बिहार (Bihar) में 1000 करोड़ का कोई इन्वेस्टमेंट करने पहुंच गया तो उस दिन वो सिलवट और लोढ़ा (बट्टा) लेकर उनके घर मसाला पिसेंगे

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 8, 2021, 11:19 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार विधानसभा का बजट सत्र (Budget Session) इन दिनों आरोप-प्रत्यारोप और दावों का मैदान बना हुआ है. सोमवार को विधानपरिषद में उद्योग विभाग के बजट पर हो रही चर्चा के दौरान आरजेडी के एमएलसी सुनील सिंह (RJD MLC Sunil Singh) ने ऐसी बात कह दी जिससे वहां मौजूद सभी लोग हैरान रह गए. सुनील सिंह ने कहा, उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन (Shahnawaz Hussain) लाख दावे कर लें लेकिन अगर बिहार (Bihar) में 1000 करोड़ का कोई इन्वेस्टमेंट करने पहुंच गया तो उस दिन वो सिलवट और लोढ़ा (बट्टा) लेकर उनके घर मसाला पिसेंगे.

दरअसल शाहनवाज हुसैन उद्योग विभाग के बजट को विधानपरिषद में रख रहे थे. उन्होंने बजट पर अपनी बात रखते हुए कहा कि अब बिहार में उद्योगों का जाल बिछेगा और गन्ना पैदा करने वालों के दिन बदल जाएंगे. इथेनॉल की बड़ी कंपनियां अपना इन्वेस्टमेंट बिहार में करने को तैयार हैं. किसान एक तरफ से गन्ना डालेंगे तो दूसरी तरफ से डॉलर निकलेगा. तभी उद्योग मंत्री की बातों को काटते हुए आरजेडी के एमएलसी सुनील सिंह ने दावा करते हुए कहा कि शाहनवाज हुसैन कह रहे हैं कि 1000 करोड़ का जो इन्वेस्टमेंट करेगा उसका रेड कार्पेट बिछाकर स्वागत करेंगे. पर यहां बिजली के जो दाम अभी हैं उस पर कोई इतना बड़ा इन्वेस्टमेंट क्यों करेगा.

उन्होंने कहा कि बिहार में अभी उद्योग लगाने के लिए नौ रूपये प्रति यूनिट की दर से बिजली मिलती है. जबकि देश के दूसरे राज्यों में बिजली चार रूपये यूनिट मिलती है. शाहनवाज हुसैन वो सपना दिखा रहे हैं जो कभी पूरा नहीं जो सकता. जिस दिन कोई इतना बड़ा इन्वेस्टमेंट करेगा उस दिन वो सिलवट लेकर मसाला कूटने उद्योग मंत्री के घर चले जाएंगे.



उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन बोले- डिनर के लिए रहें तैयार
सुनील सिंह के चैलेंज पर शाहनवाज हुसैन ने चुटीले अंदाज में कहा कि आपको मसाला पीसने की जरूरत नहीं पड़ेगी. आप बस डिनर के लिए तैयार रहें, आप वो सब देखेंगे जो पहले नहीं देखा. बिहार में इथेनॉल लगाने के लिए 20 निवेशकों का ऑफर आया है जिनसे एक सप्ताह के भीतर बात पक्की हो जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज