पटना : कारोबारियों से मांगी रंगदारी, न देने पर एके 47 से उड़ाने की धमकी

बिहटा में दो कारो‍बारियों से किसी अज्ञात शख्‍स ने 5 से 10 लाख रुपये की रंगदारी की मांग की है. कारोबारियों के रंगदारी न देने पर उन्‍हें एके 47 से उड़ाने की धमकी भी दी है.

ETV Bihar/Jharkhand
Updated: February 14, 2018, 12:11 PM IST
पटना : कारोबारियों से मांगी रंगदारी, न देने पर एके 47 से उड़ाने की धमकी
फाइल फोटो
ETV Bihar/Jharkhand
Updated: February 14, 2018, 12:11 PM IST
पटना के बिहटा में अपराधियों का आतंक कम होने का नाम नहीं ले रहा है. सिनेमा मालिक निर्भय सिंह की हत्या के बाद अब बिहटा के 4 व्यवसायियों से रंगदारी मांगने का मामला सामने आया है. अपराधियों ने सोमवार से अब तक में बिहटा बाजार के गणपति इलेक्ट्रिक्लस के साथ साथ अनिल प्लाई, रविशंकर ज्वेलर्स और एक कोचिंग संचालक से 5-5 लाख की रंगदारी मांगी है. कारोबारियों के रंगदारी न देने पर उन्‍हें एके 47 से उड़ाने की धमकी भी दी है.

एक के बाद एक रंगदारी के कॉल में इस बार वाट्सअप कॉलिंग का इस्तेमाल किया गया है. रंगदारी मांगने वालों में कुख्यात मनोज सिंह, अमित और नीरज उर्फ नेपाली का नाम सामने आ रहा है. पीड़ित दुकानदारों ने सुरक्षा की मांग को लेकर बिहटा थाना में लिखित शिकायत दे दी है.

बिहटा में सोमवार को जहां गणपित इलेक्ट्रीकल्स के मालिक निशिकांत से कुख्यात मनोज सिंह के नाम से रंगदारी मांगते हुए जान से मारने की धमकी दी गयी थी, वहीं मंगलवार को एक के बाद एक तीन और व्यवसायियों से रंगदारी मांगी गयी.

पीड़ित दुकानदार और अनिल प्लाई के मालिक अनिल कुमार ने बताया कि उन्हें दोपहर 2 बजे वाट्सअप नंबर 9507107347 से कॉल आया और नीरज उर्फ नेपाली नाम के सख्स ने पांच लाख की रंगदारी मांगते हुए जान से मारने की धमकी दी. वहीं बिहटा बाजार के रविशंकर ज्वेलर्स के मालिक रविशंकर का कहना है कि कुख्यात अमित ने वाट्सअप नंबर 7301648120 नंबर से कॉल कर 5 लाख की रंगदारी मांगी है.

रविशंकर ने बताया कि केसरी मेडिकल में गोलीबारी से पहले भी उनसे रंगदारी मांगी गई थी. वहीं बिहटा के डुमरी निवासी और कोचिंग संचालक अविनाश कुमार सिंह से भी 8298063176 नंबर से रंगदारी मांगी गई है.

इन सभी मामलों में सिटी एसपी रविन्द्र कुमार ने बताया कि सभी मामलों में प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस ने अपनी कार्रवाई शुरु कर दी है. उन्होंने कहा कि रंगदारी के मामलों में कुछ लोगों को डिटेन किया गया है और जल्द हीं अपराधियों की गिरफ्तारी कर ली जाऐगी.

एक साथ चार व्यवसायियों  से रंगदारी मांगे जाने के बाद पटना पुलिस हरकत में आ गयी है. कोई बड़ी घटना ना घटे इसके लिए वरीय पुलिस अधिकारियों के निर्देश पर सिटी एसपी रविन्द्र कुमार और एएसपी अभियान राकेश दुबे अपने दल बल के साथ बिहटा में कैंप कर रहे हैं. यहां तक की अपराधियों की धड़ पकड़ के लिए खुफिया तरीके से छापेमारी भी जारी है.

 

बताया जा रहा है कि अज्ञात लोग पहले भी चार व्‍यवसायियों को रंगदारी की धमकी दे चुके हैं. इस मामले में पुलिस को भी जानकारी दी जा चुकी है, लेकिन अभी तक कोई अपराधी गिरफ्तार नहीं हुआ है.

(बिहटा के कुणाल सिंह के साथ न्यूज 18)
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर