होम /न्यूज /बिहार /Patna Traffic Alert: अब जाम से मिलेगी मुक्ति, सोशल मीडिया पर मिलेगा ट्रैफिक का लाइव अपडेट, जानें डिटेल्स

Patna Traffic Alert: अब जाम से मिलेगी मुक्ति, सोशल मीडिया पर मिलेगा ट्रैफिक का लाइव अपडेट, जानें डिटेल्स

पटना का जाम.

पटना का जाम.

पटना की सड़कों से लेकर पॉश इलाकों तक जाम की समस्या बनी रहती है. कुछ ऐसे मार्ग हैं जिनकी दूरी पांच मिनट की है, पर पहुंचन ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट – उधव कृष्ण

पटना. राजधानी में जाम एक बड़ी समस्या बन चुकी है. कई बार जाम के कारण लोगों के बेहद जरूरी काम बिगड़ जाते हैं. मरीजों को अस्पताल पहुंचने तक में परेशानी होती है. अगर पीक आवर में किसी रूट पर एक्सीडेंट हो गया, दो गाड़ियों के बीच सीधी टक्कर हो गई, तो वैसी स्थिति में पब्लिक परेशान हो जाती है. एक्सीडेंट वाले रूट पर जाम लगने से दोनों ही तरफ गाड़ियों की लंबी कतार दिखने लगती है. जिससे जन जीवन बुरी तरह प्रभावित होता है.इन्हीं समस्याओं को देखते हुए पटना पुलिस ने एक अच्छी पहल शुरू कर रही है. अब पुलिस सोशल मीडिया अकाउंट्स मसलन फेसबुक, ट्विटर एवं अन्य कुछ माध्यमों से लोगों को जाम की जानकारी मुहैया करवाएगी.

इस तरह के मिलेंगे अपडेट

पटना में जाम की समस्या दिन-प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है. इस पर हर पल शहर की ट्रैफिक व्यवस्था का अपडेट सीधे पब्लिक को मिलेगा. किस रूट पर जाम लगा है, कहां एक्सीडेंट हुआ है, अगर अशोक राजपथ पर जाम लगा है और सगुना मोड़ की तरफ जाना है, तो जल्दी पहुंचने के लिए पब्लिक को किस रूट का इस्तेमाल करना चाहिए, इसके बारे में भी बताया जाएगा. पुलिस बताएगी की किन-किन रास्तों पर जाम लगा है. इन रास्तों के वैकल्पिक रास्ते भी बताए जाएंगे. दरअसल, पुलिस मुख्यालय के एडीजी जितेंद्र सिंह गंगवार ने एक हफ्ते में नई व्यवस्था शुरू करने संबंधी आदेश जारी किया है.

जाम से निजात दिलाना है मकसद

राजधानी को जाम मुक्त बनाने के लिए लगातार योजनाएं बनाई जा रही है. ट्रैफिक एडीजी सुधांशु कुमार, एसएसपी और ट्रैफिक एसपी ने बैठक कर कई बिंदुओं पर चर्चा की है. अधिकारियों द्वारा बेली रोड, पटना जंक्शन गोलंबर, करबिगहिया फ्लाईओवर समेत प्रमुख चौक-चौराहों को जाम से निजात दिलाने के लिए योजना बनाई गई है.

राजधानी के कई इलाकों में जाम का झाम

पटना की सड़कों से लेकर पॉश इलाकों तक जाम की समस्या है. कुछ ऐसे मार्ग हैं, जिनकी दूरी पांच मिनट की है, पर पहुंचने में घंटा भर लग रहा है. सगुना मोड़, आरपीएस मोड़, राजा बाजार, रुकनपुरा, गोला रोड से लेकर इनकम टैक्स इलाके में भीषण जाम लगता है. कई मार्गों पर लगने वाले जाम से आए दिन लोगों की ट्रेनें छूट जा रही है. देर होने से अभ्यार्थियों की परीक्षा छूट जाती है. जाम में बस के फंसने की वजह से स्कूली बच्चे भी घंटों देर से घर पहुंच रहे हैं. इतना ही नहीं राजधानी की सड़कों पर एंबुलेंस तक जाम में फंसी दिखाई देते हैं.

Tags: Bihar News, PATNA NEWS

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें