पटना यूनिवर्सिटी के पूर्व कुलपति को दी जाने लगी श्रद्धांजलि, फोन किया तो बोले- मैं अभी जिंदा हूं

प्रोफेसर रासबिहारी सिंह ने ग्रुप पर यह मैसेज किया कि ऐसी गलत सूचना प्रसारित करने से पहले सत्यता की जांच जरूर कर ली जाए.

प्रोफेसर रासबिहारी सिंह ने ग्रुप पर यह मैसेज किया कि ऐसी गलत सूचना प्रसारित करने से पहले सत्यता की जांच जरूर कर ली जाए.

पटना विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति प्रोफेसर शंभूनाथ सिंह (Professor Shambhunath Singh) के आकस्मिक निधन की जानकारी एक शिक्षक द्वारा पीयू टीचर्स व्‍हाट्सएप ग्रुप पर डाल दी गई. फिर क्या था देखते ही देखते बिना सत्यता की जांच किये ही श्रद्धांजलि देने वालों का सिलसिला शुरू हो गया.

  • Share this:

पटना. पटना विश्वविद्यालय (Patna University) में एक अजीबोगरीब वाकया देखने को मिला है. दरअसल, कोरोना वायरस (Coronavirus) के इस संक्रमण काल में पटना विश्वविद्यालय में इतनी अधिक संख्या में शिक्षक और कर्मचारियों की मृत्यु हुई है कि विश्वविद्यालय के शिक्षक और अधिकारी कंफ्यूज हो गए हैं. पटना विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति प्रोफेसर शंभूनाथ सिंह (Professor Shambhu Nath Singh) के आकस्मिक निधन की जानकारी एक शिक्षक द्वारा विश्‍वविद्यालय टीचर्स व्‍हाट्सएप ग्रुप पर डाल दी गई. फिर क्या था देखते ही देखते बिना सत्यता की जांच किए ही श्रद्धांजलि देने वालों का सिलसिला शुरू हो गया. व्हाट्सएप ग्रुप से लेकर फेसबुक के माध्यम से पीयू के बड़े अधिकारियों ने भी अपनी संवेदना जाहिर कर दी. मैसेज लगातार आता रहा.

गौरतलब है कि इस ग्रुप में पटना विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति प्रोफेसर रास बिहारी सिंह भी शामिल हैं. उन्होंने पूर्व कुलपति शंभूनाथ सिंह के मोबाइल पर फोन किया. हालांकि, दो बार रिंग होने के बावजूद उधर से कोई रिस्पांस नहीं मिला. लेकिन कुछ देर के बाद शंभूनाथ सिंह ने खुद फोन कर बात की और बताया कि वे जीवित हैं और दिल्ली में हैं. शंभूनाथ सिंह ने जानकारी दी कि कुछ लोग पटना में उनके निधन की खबर फैला रहे हैं. काफी लोग उन्हें तब तक कॉल कर चुके थे. पूर्व कुलपति से बात करने के बाद प्रोफेसर रासबिहारी सिंह ने ग्रुप पर मैसेज किया कि ऐसी गलत सूचना प्रसारित करने से पहले सत्यता की जांच जरूर कर ली जाए.

पटना विश्‍वविद्यालय के 30 टीचर-कर्मचारी का निधन

पटना विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफ़ेसर गिरीश कुमार चौधरी ने भी शंभूनाथ सिंह से बात की और उनका हालचाल जाना. कोरोना संक्रमण में पटना विश्वविद्यालय के 30 शिक्षक और कर्मचारियों का निधन हो चुका है. इन 30 लोगों में कई कार्यरत थे तो कई सेवानिवृत्त हो चुके थे.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज