लाइव टीवी

पटना: अवैध संबंध में हत्या के बाद दबंगों ने महादलितों के घर लूटे, मचाया उत्पात
Patna News in Hindi

Amarjeet Sharma | News18 Bihar
Updated: May 21, 2020, 11:50 AM IST
पटना: अवैध संबंध में हत्या के बाद दबंगों ने महादलितों के घर लूटे, मचाया उत्पात
दबंगों ने महादलितों के घर लूट लिए.

राजधानी पटना के परसा बाजार थाने की शाहपुर मुसहरी में फतेहपुर निवासी लाल राय की अवैध संबंध (Illicit Relationship) के कारण उसे जिंदा जलाकर मार दिया गया. इसके बाद दबंगों ने महादलितों के घर लूट लिए.

  • Share this:
पटना. बिहार की राजधानी पटना (Patna) के परसा बाजार थाने की शाहपुर मुसहरी में फतेहपुर निवासी लाल राय की अवैध संबंध (Illicit Relationship) के कारण उसे जिंदा जलाकर मार दिया गया. इस घटना के बाद शाहपुर मुसहरी में दबंगों ने बुधवार की सुबह बहुत बवाल मचाया. मृतक के गांव वाले लाठी - डंडों से लैस होकर मुसहरी पहुंचे और महादलितों के तीस घरों में तोड़फोड़ की. पीड़ितों ने हमलावरों पर घर में घुसकर लूटपाट (Mahadalit House Looted) का भी आरोप लगाया है. जान बचाने के लिए महादलित परिवार के लोग घर छोड़कर भाग गए.

पुलिस के पहुंचने पर मामला शांत हुआ और मुसहरी के लोग अपने घरों में लौट सके हैं. इस घटना को लेकर दोनों गांवों में काफी तनाव है. इस मामले में मृतक के चचेरे भाई उपेंद्र कुमार ने परसा बाजार थाने में नौ लोगों पर नामजद एफआईआर कराया है, जबकि तोड़फोड़ और लूटपाट के मामले में अभी तक पुलिस ने कोई मामला दर्ज नही किया है. इस बारे में पीड़ित पक्षों के ओर से बुधवार की रात तक कोई आवेदन नहीं दिया था. हत्या के पीछे मृतक लाला राय की गंदी नीयत को प्रमुख कारण बताया जा रहा है. पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

देर तक चलती रही लूटपाट



गांव की तेतरी देवी का कहना है कि हमलावरों ने गांव में घुसकर दर्जनों घरों को ढाह दिया. झोपड़ी की छत तोड़ दी. हमलावर केवल इतने तक नहीं रुके उन्होंने घरों में घुसकर लूटपाट भी की. तेतरी देवी ने बताया कि यह लूटपाट बहुत देर ताल चलती रही. उन्होंने यह भी कहा कि अब बेटी बहू की इज्ज़त को भी इन लोगों से खतरा है और पुलिस चुपचाप बैठी है.



शादी का जोड़ा भी लूटकर ले गये हमलावर

तेतरी देवी ने बताया कि उसकी बेटी सीमा देवी की शादी तय थी जिसके लिए लाल जोड़े, गहने आदि घर में रखे हुए थे. आरोपित ये सभी सामान जैसे जेवर आदि लेकर भाग गए. हमलावरों ने केवल तेतरी को ही नहीं बल्कि गांव के 30 से ज्यादा महादलितों के घर को तहस नहस कर डाला, उसे लूट लिया.

ये भी पढ़ें: इस बगीचे में योगी और विवेकानंद आम, एक पेड़ पर 150 ​किस्में उगाने पर हो रहा काम

बालू खनन को लेकर पटना में गरजी बंदूकें, दो गुटों ने एक दूसरे पर की फायरिंग
First published: May 21, 2020, 11:50 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading