Home /News /bihar /

पटना वीमेंस कॉलेज की छात्राओं के लिए नया ड्रेस कोड जारी, नहीं पहन सकेंगी अपनी मर्जी के कपड़े

पटना वीमेंस कॉलेज की छात्राओं के लिए नया ड्रेस कोड जारी, नहीं पहन सकेंगी अपनी मर्जी के कपड़े

पटना वीमेंस कॉलेज की छात्राओं के लिए नया ड्रेस कोड जारी किया गया है.

पटना वीमेंस कॉलेज की छात्राओं के लिए नया ड्रेस कोड जारी किया गया है.

Dress Code: पटना वीमेंस कॉलेज की प्राचार्या डॉ. सिस्टर एम रश्मि ने नोटिस जारी करते हुए आदेश दिया है कि अब छात्राओं को सलवार, कमीज और दुपट्टा लगाकर ही कॉलेज आना होगा.

पटना. अक्सर अपने फैसलों को लेकर सुर्खियों में रहने वाले बिहार के प्रतिष्ठित महिला कॉलेजों में शुमार पटना वीमेंस कॉलेज (Patna Womens College) ने एक बार फिर अपना फरमान जारी किया है, जिससे आने वालों दिनों में कॉलेज की छात्राओं को समस्या हो सकती है. दरअसल अब पटना वीमेंस कॉलेज की छात्राएं अपनी मर्जी के ड्रेस में कॉलेज नहीं जा सकेंगी, बल्कि उन्हें अब कॉलेज प्रबंधन के अनुसार ड्रेस (Dress Code) पहनकर जाना अनिवार्य होगा. इस बारे में पटना वीमेंस कॉलेज की प्राचार्या डॉ. सिस्टर एम रश्मि ने नोटिस जारी करते हुए आदेश दिया है कि अब छात्राओं को सलवार, कमीज और दुपट्टा लगाकर ही कॉलेज आना होगा. वहीं छूट ये दी गई है कि छात्राएं इसके अलावा लेगिंग्स और प्लाजो भी पहनकर कॉलेज आ सकती हैं.

प्राचार्य के आदेश के मुताबिक सेमेस्टर 1 और 2 की छात्राओं को सोमवार और बुधवार को सलवार, कमीज और दुपट्टा (Salwar-Kameej-Dupatta) लगाकर आना होगा. जबकि सेमेस्टर 3 और 4 की छात्राओं को मंगलवार और गुरुवार को ड्रेस कोड का पालन करना होगा. जबकि सेमेस्टर 5 और 6 की छात्राओं के लिए बुधवार और शुक्रवार को सलवार, कमीज और दुपट्टा पहनना अनिवार्य होगा.

हालांकि, कल कॉलेज में नए ड्रेस कोड लागू होने के बाद छात्राओं के लिए पहला दिन होगा ऐसे में देखना होगा कि छात्राएं नए नियमों का कितना पालन करती है या फिर प्राचार्य के आदेश का छात्राएं विरोध करती हैं. बताते चलूं कि इससे पहले भागलपुर सुंदरवती महिला कॉलेज में खुले बाल और ड्रेस कोड को लेकर नोटिस जारी किया गया था, जिसका छात्राओं ने जमकर विरोध किया था.

बता दें, पटना वीमेंस कॉलेज हमेशा अनुशासन और कड़ाई को लेकर सुर्खियों में रहता है जहां पटना विश्विद्यालय का नहीं बल्कि अपना नियम कानून चलता है. नोटिस के बाद प्राचार्या से संपर्क करने की कोशिश की गई, लेकिन बात नहीं हो सकी. लेकिन, इस आदेश के बाद एक बार फिर पटना वीमेंस कॉलेज से जुड़ा एक नया विवाद सबके सामने आ सकता है.

Tags: Bihar News, Colleges, PATNA NEWS, Patna university

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर