लाइव टीवी

JDU से बर्खास्त हुए पवन वर्मा ने CM नीतीश पर कसा तंज, कही ये बात

News18 Bihar
Updated: January 29, 2020, 6:46 PM IST
JDU से बर्खास्त हुए पवन वर्मा ने CM नीतीश पर कसा तंज, कही ये बात
हाल ही में पवन वर्मा ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में बीजेपी और जेडीयू गठबंधन को लेकर सवाल खड़ा करते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से सवाल किया था कि वह विचारधारा को लेकर पार्टी का रुख स्पष्ट करें.

पार्टी में बगावती सुर बुलंद करने वाले प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) और पवन वर्मा (Pawan Varma) को जेडीयू ने बाहर का रास्ता दिखा दिया है.

  • Share this:
पटना. जेडीयू (JDU) से राष्ट्रीय महासचिव पवन वर्मा (Pavan Varma) को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. जेडीयू ने पार्टी की सारी जिम्मेदारियों से मुक्त करते हुए हुए उन्हें बर्खास्त कर दिया है. इसके जवाब में पवन वर्मा ने बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर तंज करते हुए उन्हें धन्यवाद कहा है.

जेडीयू से बर्खास्त होने के बाद पवन वर्मा ने ट्वीट किया, "मुझे मुक्त करने के लिए नीतीश कुमार जी धन्यवाद. आपको किसी भी कीमत पर बिहार का मुख्यमंत्री बनने की आपकी महत्वाकांक्षा के लिए शुभकामना देता हूं." पवन वर्मा ने आगे कहा कि पार्टी की सोच अलग है और जबकि सीएम नीतीश की विचारधारा अलग है.



'पार्टी की विचारधारा स्पष्ट हो'हाल ही में न्यूज18 से बात करते हुए पवन वर्मा ने कहा था, "जेडीयू से कोई नाराजगी नहीं है बल्कि आग्रह किया है कि पार्टी की विचारधारा स्पष्ट हो. मैं जानना चाहता हूं कि बीजेपी की विचारधारा से पार्टी किस हद तक तालमेल रखती है?"

उन्होंने कहा था कि 2013 से 2017 तक जेडीयू ने नरेंद्र मोदी और बीजेपी का पुरजोर विरोध किया लेकिन हाल में जो चीजें हुई हैं, उसके बाद जेडीयू की विचारधारा का स्पष्टीकरण होना चाहिए. लोगों को अगर लगता है कि नीतीश कुमार का डबल स्टैंडर्ड है, तो ये जेडीयू के लिए गलत है. क्या सिर्फ हम अवसर आने पर फैसला करने लगे हैं या फिर जेडीयू की कोई विचारधारा है? अकाली दल ने बीजेपी के साथ दिल्ली में गठबंधन नहीं किया और जेडीयू साथ चुनाव लड़ रही है.

जेडीयू ने प्रशांत किशोर और पवन वर्मा को पार्टी से बाहर निकाला
बता दें कि जेडीयू में बगावती सुर बुलंद करने वाले प्रशांत किशोर और पवन वर्मा पर नीतीश कुमार ने बड़ी कार्रवाई की है. दोनों ही नेताओं को पार्टी से बर्खास्त कर दिया गया है. मंगलवार को ही सीएम नीतीश कुमार ने कहा था कि जिसको पार्टी से बाहर जाना है वह जा सकता है.

ये भी पढ़ें-

सुशील मोदी ने केंद्रीय वित्त मंत्री को लिखा पत्र, SHG के लिए की ये 'खास' मांग

दिल्ली में चुनाव प्रचार के लिए साझा रैली करेंगे अमित शाह और CM नीतीश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 29, 2020, 5:40 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर