Free Corona Vaccine: बिहार में 18 वर्ष से ऊपर के लोगों को मुफ्त मिलेगी कोरोना वैक्सीन, CM नीतीश का ऐलान

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 1 मई से 18 वर्ष से ऊपर के लोगों को मुफ्त टीका देने का ऐलान किया.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 1 मई से 18 वर्ष से ऊपर के लोगों को मुफ्त टीका देने का ऐलान किया.

Free Corona Vaccine: यूपी और एमपी की तरह बिहार में भी 1 मई से 18 साल से ऊपर के लोगों को कोरोना का टीका मुफ्त में लगाया जाएगा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट कर किया ऐलान.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 21, 2021, 8:50 PM IST
  • Share this:
पटना. देश के कई अन्य राज्यों की तरह बिहार में भी 1 मई से 18 साल से ऊपर के लोगों को कोरोना वैक्सीन देने के अभियान की शुरुआत की जाएगी. इसी क्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज बड़ा ऐलान किया. सीएम ने ट्वीट कर जानकारी दी कि 1 मई से बिहार में 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को मुफ्त में कोरोना की वैक्सीन लगाई जाएगी. नीतीश कुमार ने कहा कि सभी बिहारवासियों को राज्य सरकार मुफ्त में कोरोना का टीका लगवाएगी.

आपको बता दें कि बिहार में 45 साल से ऊपर के लोगों को भी मुफ्त में ही कोरोना का टीका लगाया जा रहा है. कोरोना टीकाकरण अभियान के शुरू होने के साथ ही नीतीश कुमार की सरकार ने मुफ्त टीकाकरण का ऐलान किया था. अब जबकि 18 साल से ऊपर के लोगों को टीका लगाने की मंजूरी केंद्र सरकार ने दी है, तो एक बार फिर राज्य सरकार ने मुफ्त टीकाकरण का ऐलान कर दिया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी.

Free Corona Vaccine मुफ्त कोरोना का टीका, Bihar Corona News बिहार में मुफ्त टीकाकरण, Nitish Kumar नीतीश कुमार, Corona vaccination कोरोना टीकाकरण,
नीतीश कुमार का ट्वीट.


गौरतलब है कि इससे पहले उत्तर प्रदेश सरकार ने मंगलवार को राज्य में 18 साल से ऊपर के लोगों को मुफ्त टीकाकरण का ऐलान किया था. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 18 साल से ऊपर के लोगों को 1 मई से मुफ्त टीका लगाए जाने की जानकारी दी थी. इसके बाद मध्य प्रदेश सरकार ने भी इस आयुवर्ग से ऊपर के लोगों को मुफ्त कोरोना वैक्सीन देने की घोषणा कर दी है. विपक्षी दलों की मांग और विशेषज्ञों की सलाह के बाद केंद्र सरकार ने देशभर में 1 मई से 18 वर्ष से ऊपर के लोगों के टीकाकरण का अभियान शुरू करने की घोषणा की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज