बिहार के लोग खुदारी और अपने वचनों की प्रतिबद्धता के लिए पूरे विश्व में हैं प्रसिद्ध: सोनिया गांधी

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी ने  बुधवार को घोषणा पत्र जारी कर दिया. (फाइल फोटो)
बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी ने बुधवार को घोषणा पत्र जारी कर दिया. (फाइल फोटो)

सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने कहा कि मेरी मान्यता है कि बिहार की साख पूरे विश्व में न सिर्फ शिक्षा, कला, संस्कृति और संस्कारों से है, बल्कि यहां के लोग खुदारी और अपने वचनों की प्रतिबद्धता के लिए भी जाने जाते हैं.

  • Share this:
पटना. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने बिहार विधानसभा चुनाव में पार्टी द्वारा जारी घोषणा पत्र (Manifesto ) की प्रशंसा की है. उन्होंने कहा है कि मुझे गर्व है कि वैभवशाली विरासत वाले बिहार (Bihar) के गौरवशाली भविष्य तैयार करने के लिए कांग्रेस पार्टी ने घोषणा पत्र जारी किया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी (Congress party) ने बिहार के विकास के लिए अपनी प्रतिबद्धता को और मजबूत करने के लिए 'बदलाव पत्र' निकाला है. सोनिया गांधी ने कहा कि मेरी मान्यता है कि बिहार की साख पूरे विश्व में न सिर्फ शिक्षा, कला, संस्कृति और संस्कारों से है, बल्कि यहां के लोग खुदारी और अपने वचनों की प्रतिबद्धता के लिए भी जाने जाते हैं.

दरअसल, बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी ने  बुधवार को घोषणा पत्र जारी कर दिया. कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल (Shakti Singh Gohil), कांग्रेस के मीडिया एवं संचार विभाग के अध्यक्ष रणदीप सिंह सुरजेवाला, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा सहित पार्टी के अन्य नेताओं की मौजूदगी में जारी मेनिफेस्टो में किसानों के लिए ऋण माफी, बिजली बिल माफी और सिंचाई की  सुविधाएं बढ़ाने को लेकर वादे किए गए हैं. इसके साथ ही कांग्रेस ने बिहार में पंजाब की तरह ही अलग कृषि विधेयक लाने की बात कही है.





पार्टी सत्ता में आने पर किसानों का कर्ज माफ करेगी
कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र को बदलाव पत्र कहा है. पार्टी के नेता व बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि पार्टी सत्ता में आने पर किसानों का कर्ज माफ करेगी और बिजली बिल भी माफ करेगी. इसके अलावा किसानों को फसल का सही मूल्य दिलाने के लिए काम करेगी. उन्होंने कहा कि पंजाब की तर्ज पर केंद्र के कानून को खारिज किया जाएगा. कांग्रेस नेता राजबब्बर ने कहा कि अगर कांग्रेस सत्ता में आती है तो नौकरी मिलने तक बेरोजगारों को हर महीने 1500 रुपये देगी. उन्होंने कहा कि नई सरकार की पहली कैबिनेट बैठक में 10 लाख नौकरी देने का फैसला लिया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज