लाइव टीवी

COVID-19: पांच बजने से पहले ही शुरू हुआ वीरों का अभिवादन, किसी ने बजाया शंख तो किसी ने थाली
Patna News in Hindi

News18 Bihar
Updated: March 22, 2020, 5:59 PM IST
COVID-19: पांच बजने से पहले ही शुरू हुआ वीरों का अभिवादन, किसी ने बजाया शंख तो किसी ने थाली
पटना में थाली बजाती युवतियां

पटना में सीएम हाउस से लेकर छोटे-बड़े मोहल्लों में लोक थाली और ताली पीटते नजर आए. इस दौरान सीएम नीतीश कुमार के आवास पर भी उनके सुरक्षाकर्मियों और स्टाफ्स ने तालियां बजाई.

  • Share this:
पटना. रविवार को बिहार के लोगों ने प्रधानमंत्री की जनता कर्फ्यू (Janta Curfew) और शाम 5:00 बजे थाली पीटने की अपील का दिल खोलकर न केवल समर्थन किया बल्कि उसमें पूरी सहभागिता भी दिखाई. शाम को 5:00 बजने से पहले ही लोग अपने हिसाब से बालकनी या फिर खिड़कियों पर आ गए इस दौरान किसी ने शंख बजाया तो किसी ने थाली. कुछ लोगों ने पूरे 5 मिनट तक तालियां बजाकर ही पीएम की इस मुहिम का स्वागत किया और इसमें शामिल हुए.

सीएम हाउस में भी बजी ताली

पटना में सीएम हाउस से लेकर छोटे-बड़े मोहल्लों में लोक थाली और ताली पीटते नजर आए. इस दौरान सीएम नीतीश कुमार ने आपातकालीन बैठक बुलाई थी लेकिन जैसे ही 5:00 बजे उनके भी सुरक्षाकर्मी समेत सीएम हाउस के कर्मचारी ताली बजाते दिखे. इस दौरान सीएम नीतीश कुमार ने भी बाहर निकल कर उनका उत्साहवर्धन किया.

नेताओं ने भी बजाई घंटी और थाली



कोरोना के लिए काम कर रहे लोगों को जनता ने धन्यवाद दिया. इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास पर लोगों ने शुक्रिया कहा. सीएम नीतीश कुमार के अलावा लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने अपने राधे श्याम मंदिर में घंटी और शंख बजाया वहीं रामविलास पासवान ने भी थाली बजाकर पीएम की इस मुहिम का न केवल स्वागत किया बल्कि इसमें शामिल हुए.

थाली बजाओ मुहिम, जनता कर्फ्यू
बिहार के आरा में घंटी बजाता 2 साल का बच्चा


बिहार के हर जिले में दिखा जोश

मोदी कैबिनेट के मंत्री और बीजेपी के नेता गिरिराज सिंह ने भी आपातकालीन सेवा में लगे सुरक्षा कर्मियों एवं कर्मियों के साथ अपने सरकारी आवास पर जनता कर्फ्यू को सफल माना और थाली बजाई. बिहार के विभिन्न राज्यों में भी छोटे-बड़े मोहल्लों में लोगों ने थालीपीठ कर पीएम की इस मुहिम का स्वागत किया.

घर की छत और बालकनी पर दिखे लोग

बिहार के अन्य जिलों में भी शाम पांच बजे के पहले ही लोग अपनी खिड़कियों,बालकनी और दरवाजों पर थाली,शंख और तालिया बजाते नजर आए. हर किसी ने अपने-अपने तरीकों से प्रधानमंत्री की इस मुहिम का साथ देते हुए कोरोना वायरस से निजात पाने की लड़ाई में साथ दे रहे स्वास्थ्यकर्मियों और अन्य लोगों का उत्साहवर्धन किया.

ये भी पढ़ें- पटना में मिला कोरोना का एक और पॉजिटिवस केस, तीन हुई मरीजों की संख्या

ये भी पढ़ें- बिहार में कोरोना वायरस से पहली मौत, शख्स ने पटना एम्स में तोड़ा दम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 22, 2020, 5:39 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर