• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • Bihar: CM नीतीश के जनता दरबार में रिटायर्ड शिक्षक की अनोखी फरियाद, कहा- मेरे गांव को UP में शामिल करवाइए

Bihar: CM नीतीश के जनता दरबार में रिटायर्ड शिक्षक की अनोखी फरियाद, कहा- मेरे गांव को UP में शामिल करवाइए

गोपालगंज जिले का रहनेवाला एक रिटायर्ड शिक्षक ने अपने गांव को उत्तर प्रदेश में शामिल करने की मांग कर डाली.

गोपालगंज जिले का रहनेवाला एक रिटायर्ड शिक्षक ने अपने गांव को उत्तर प्रदेश में शामिल करने की मांग कर डाली.

Bihar News: सीएम नीतीश कुमार के जनता दरबार में सोमवार को एक अजीबोगरीब मामला आया जिसमें गोपालगंज जिले के रहनेवाले रिटायर्ड शिक्षक योगेन्द्र मिश्रा ने अपने गांव को उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में शामिल करने की मांग कर डाली. यह अनोखी फरियाद सुनकर मुख्यमंत्री कुछ देर के लिए भौंचक्के रह गए

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    पटना. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के जनता दरबार (Janata Darbar) में एक से बढ़कर एक मामले सामने आते रहते हैं, लेकिन सोमवार को मुख्यमंत्री के सामने एक अजीबोगरीब मामला आया. गोपालगंज (Gopalganj) जिले के रहने वाले रिटायर्ड शिक्षक योगेन्द्र मिश्रा ने अपने गांव को उत्तर प्रदेश में शामिल करने की मांग कर डाली. इस अनोखी मांग पर नीतीश कुमार ने कुछ देर तक चुप्पी साध लिया, लेकिन बाद में उन्हें संबंधित अधिकारियों के पास भेज दिया. बताया जा रहा है कि योगेन्द्र मिश्रा का गांव उत्तर प्रदेश की सीमा के बिल्कुल सटा हुआ है. इसको लेकर ही बुजुर्ग शिक्षक ने मुख्यमंत्री से मांग रखी कि यूपी का कुशीनगर जिला उनके गांव से महज एक किलोमीटर दूर है. इसलिए बेहतर होगा कि उनके गांव को यूपी में शामिल करवा दिया जाए.

    अवकाश प्राप्त प्रधानाचार्य योगेन्द्र मिश्रा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से कहा कि मैं रिटायरमेंट के बाद से जनसेवा करता आ रहा हूं. गांव की भौगोलिक परिस्थिति साफ बताती है कि उसे बिहार की बजाए उत्तर प्रदेश का हिस्सा होना चाहिए. इसलिए आपसे आग्रह है कि मेरे गांव को यूपी में शामिल करा दिया जाए. मुख्यमंत्री उनकी इस मांग को सुनकर चौंक गए और आवेदक को संबंधित विभाग के अधिकारी के पास भेज दिया.

    नीतीश कुमार के सामने शायद ही पहले कभी ऐसा कोई मामला आया हो, नीतीश कुमार का जनता दरबार, नीतीश का जनता दरबार, सीएम का जनता दरबार, नीतीश कुमार, जनता के दरबार में मुख्यमंत्री, गोपालगंज न्यूज, कुशीनगर न्यूज, योगी राज, गोपालगंज का गांव, nitish kumar,CM Nitish kumar, janta darbar video, nitish kumar janta darbar schedule, nitish kumar janta darbar, nitish kumar janta dabar news, janta ke darbar me mukhyamantri, gopalganj news, kushinagar news, bihar news, yogi raj

    जनता दरबार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सामने शायद ही पहले कभी ऐसा कोई मामला आया हो

    रिटायर्ड शिक्षक ने CM  नीतीश से की अजीबोगरीब मांग
    सीएम नीतीश कुमार के सामने शायद ही पहले कभी ऐसा कोई मामला आया हो, जिसमें यह मांग की गई हो कि उसके गांव को उत्तर प्रदेश का हिस्सा होना चाहिए, न कि बिहार में. हालांकि, यह मांग पूरी करना नामुमकिन है. इसके बावजूद नीतीश कुमार ने धैर्य के साथ बुजुर्ग शिक्षक की बात सुनी और उन्हें अधिकारियों के पास भेज दिया.

    ये भी पढ़ें: दिल्ली में 6 गज जमीन पर 3 मंजिला मकान बनाने वाला कारीगर कहां गया, क्या फिर खड़ा कर रहा कोई अजूबा?

    सोमवार को नीतीश कुमार के जनता के दरबार कार्यक्रम में 123 आवेदकों को शामिल किया गया. मुख्यमंत्री ने सभी मामलों को सुनकर अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये. जनता दरबार में आए एक और व्यक्ति ने मुख्यमंत्री से गांव के दबंग मुखिया की करतूत की शिकायत की जिस पर उन्होंने पंचायती राज विभाग के अधिकारियों को उचित कार्रवाई करने को कहा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज