Home /News /bihar /

petrol and diesel prices reduced yet auto fares will increase in patna from may 30 jhnj

पेट्रोल-डीजल के दाम कम हुए, फिर भी 30 मई से पटना में 20 फीसदी तक बढ़ेगा ऑटो भाड़ा

पटना में 15 से 20 फीसदी तक रूट वाइज ऑटो किराया बढ़ने वाला है.

पटना में 15 से 20 फीसदी तक रूट वाइज ऑटो किराया बढ़ने वाला है.

Patna News: ऑटो चालकों ने 30 मई से ऑटो किराए में वृद्धि करने का निर्णय लिया है. 25 मई को इस मामले में विभिन्न ऑटो यूनियनों के साथ बैठक की जाएगी. 26 मई को पॉइंट टू पॉइंट किराये की सूची जारी कर दी जाएगी.

पटना. पेट्रोल डीजल के दाम कम हुए हैं. केंद्र सरकार ने शनिवार को पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क घटा दिया है, जिसके बाद अब पेट्रोल 9 रुपए प्रति लीटर और डीजल 7 रुपए प्रति लीटर सस्ता हो गया है. लेकिन पेट्रोल डीजल के दाम कम होने के बावजूद पटना में ऑटो किराया में वृद्धि की जाएगी. परिवहन विभाग को ऑटो यूनियन की तरफ से प्रस्ताव भी दिया जा चुका है.

ऑटो चालकों ने 30 मई से ऑटो किराए में खुद वृद्धि करने का निर्णय लिया है. 25 मई को इस मामले में विभिन्न ऑटो यूनियनों के साथ है बैठक की जाएगी और 26 मई को पॉइंट टू पॉइंट किराया सूची जारी की जाएगी. आपको बता दें कि पिछले 3 वर्षों में ऑटो चालक तीसरी बार अपने किराए में मनमानी वृद्धि करेंगे. 30 मई से 2 से 3 रुपया प्रति स्टॉप ऑटो किराया की वृद्धि होगी. साथ ही 15 से 20 फ़ीसदी तक हर रूट में रिजर्व ऑटो किराया बढ़ेगा.

बिहार राज्य ऑटो रिक्शा टेंपो चालक संघ के उपाध्यक्ष नवीन मिश्रा और पटना जिला ऑटो रिक्शा चालक संघ के महासचिव ने यह जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि लगातार पेट्रोल डीजल और सीएनजी के दामों में वृद्धि हो रही है, जिसके बाद उन्होंने यह निर्णय लिया है.

आपको बता दें कि पेट्रोल और डीजल के दामों में कमी हुई है, जिसके बाद आम लोगों को थोड़ी राहत मिल रही है. साथ ही साथ उज्जवला योजना के तहत घरेलू गैस सिलेंडर पर 200 रुपए की सब्सिडी दी जाएगी. इससे आम लोगों को राहत मिलेगी. लेकिन दूसरी तरफ 30 मई से ऑटो किराया बढ़ाने का निर्णय लिया गया है जिससे एक बार फिर आम लोग जो रोज ऑफिस जाते हैं या काम पर निकलते हैं उनकी परेशानी बढ़ेगी.

Tags: Bihar News, PATNA NEWS, Petrol diesel price

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर