Home /News /bihar /

Bihar Politics: तेजप्रताप यादव के पोस्टर से तेजस्वी यादव फिर आउट, लालू-राबड़ी को मिली जगह

Bihar Politics: तेजप्रताप यादव के पोस्टर से तेजस्वी यादव फिर आउट, लालू-राबड़ी को मिली जगह

पटना में राजद के पोस्टर से गायब दिखे तेजस्वी यादव

पटना में राजद के पोस्टर से गायब दिखे तेजस्वी यादव

RJD Dispute: पटना में तेजप्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) की अगुआई में होने वाली छात्र राजद (RJD) की बिहार स्तरीय बैठक के लिये शहर में पोस्टर्स, बैनर लगाये गए हैं. इन पोस्टरों में तेजप्रताप के साथ राबड़ी और लालू तो हैं लेकिन तेजस्वी नहीं.

अधिक पढ़ें ...

पटना. राष्ट्रीय जनता दल (RJD) जहां एक तरफ सरकार को घेरने के लिए हर दिन आंदोलन और प्रदर्शन कर रहा है वहीं दूसरी ओर पार्टी के भीतर ही मनमुटाव की बात की चर्चा है. लालू प्रसाद यादव के बड़े पुत्र तेजप्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) ने अचनाक छात्र राजद के बिहार भर के सभी पदाधिकारियों और छात्र नेताओं की बैठक बुलाई है. आज यानी 8 अगस्त को राजद के पार्टी कार्यालय में ही एकदिवसीय बैठक का आयोजन किया गया है, जिसकी अगुआई खुद तेजप्रताप यादव करेंगे. सभी कॉलेज और विश्वविद्यालय के नेताओं को आज तेजप्रताप संबोधित कर बिहार में सरकार के खिलाफ बड़ा आंदोलन तैयार करने की रणनीति बनाएंगे. इसके लिए पटना शहर भर में एक दर्जन से ज्यादा जगहों पर बड़े-बड़े होर्डिंग और पोस्टर लगाए हैं.

इस पोस्टर में तेजप्रताप यादव का बड़ा चेहरा सामने है. साथ ही राबड़ी देवी और लालू प्रसाद यादव की तस्वीर है, लेकिन नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को इस पोस्टर में जगह नहीं दी गई है. तेजस्वी को पोस्टर में शामिल नहीं करने पर मनमुटाव जैसी बातों का बाजार गर्म है. इससे पहले तेजस्वी यादव के पोस्टर में भी तेजप्रताप को जगह नहीं मिली थी ऐसे में मनमुटाव की बातों से इंकार नहीं किया जा सकता है. तेजप्रताप द्वारा बुलाई गई बैठक को लेकर लगाए गए पोस्टर में तेजस्वी को जगह नहीं मिलने को पहले के पोस्टर से जोड़कर देखा जा रहा है. राजद के कुछ नेताओं ने दबी जुबान में बताया कि इससे पहले राजद के बड़े कार्यक्रमों और चुनाव के दौरान लगाए गए पोस्टर में तेजप्रताप यादव को भी शामिल नहीं किया गया था. पोस्टर में शामिल नहीं करने के बाद इस बात की चर्चा जोरों पर है कि यह अंदरूनी नाराजगी का नतीजा है.

तेजप्रताप पहले भी जता चुके हैं नाराजगी

तेजप्रताप यादव की नाराजगी कई मौकों पर साफ दिखाई पड़ती है. इससे पहले राजद के 25 वें स्थापना दिवस समारोह के दौरान तेजप्रताप ने प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह पर इशारों में नाराजगी जताते हुए कहा था कि जगदा बाबू हमसे नाराज हैं. कार्यक्रम में देर से पहुंचे तेजप्रताप ने तंज कसते कसते हुए कहा था कि मुझे आने में थोड़ी देर हुई तो तेजस्वी यादव ने पहले ही मंच संभाल लिया. हालांकि तेजप्रताप हर मंच पर तेजस्वी को अर्जुन और खुद को कृष्ण बताते रहे हैं, पर अपनी बात खुलकर रखने के लिए भी जाने जाते हैं.

Tags: Bihar News, Bihar politics, Bihar rjd, PATNA NEWS, RJD news, Tej Pratap Yadav, Tejashvi Yadav

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर