होम /न्यूज /बिहार /Phulwari Sharif Terror Module: पटना पुलिस ने मरगुब दानिश को 48 घंटे की रिमांड पर लिया, ATS-NIA करेगी पूछताछ

Phulwari Sharif Terror Module: पटना पुलिस ने मरगुब दानिश को 48 घंटे की रिमांड पर लिया, ATS-NIA करेगी पूछताछ

पटना पुलिस की जांच में गिरफ्तार मरगुब दानिश उर्फ ताहिर का इंटरनेशनल कनेक्‍शन सामने आया है (न्‍यूज़ 18 हिन्‍दी)

पटना पुलिस की जांच में गिरफ्तार मरगुब दानिश उर्फ ताहिर का इंटरनेशनल कनेक्‍शन सामने आया है (न्‍यूज़ 18 हिन्‍दी)

Bihar News: फुलवारी शरीफ के एएसपी मनीष कुमार ने बताया कि मरगुब दानिश उर्फ ताहिर को 48 घंटे की रिमांड पर लिया है. मरगुब ...अधिक पढ़ें

पटना. फुलवारी शरीफ टेरर मॉड्यूल (Phulwari Sharif Terror Module) मामले की जांच कर रही पटना पुलिस ने मरगुब दानिश उर्फ ताहिर को 48 घंटे की रिमांड पर लिया है. फुलवारी शरीफ के एएसपी (ASP) मनीष कुमार ने मंगलवार की यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि मरगुब दानिश उर्फ ताहिर गजवा-ए-हिन्द और अन्य कट्टरपंथी संगठनों से जुड़ा है. रिमांड अवधि के दौरान पुलिस ताहिर से कड़ाई से पूछताछ करेगी. इसके लिए पटना पुलिस (Patna Police) और एटीएस (ATS) ने सवालों की लंबी लिस्ट तैयार कर रखी है. वहीं, एनआईए (NIA) भी गिरफ्तार ताहिर से पूछताछ करेगी.

एएसपी ने कहा कि गिरफ्तार मरगुब दानिश के मोबाइल फोन में चैट, फेसबुक और यूट्यूब के लिंक मिले हैं जो भड़काऊ और उन्मादी हैं. इसके तार देश से बाहर पाकिस्तान, यमन और बांग्लादेश से जुड़े हैं. इसके बारे में और जानकारी जुटाई जा रही है. उन्होंने कहा कि गजवा-ए-हिन्द और अन्य कट्टरपंथी संगठनों से जुड़े अतहर परवेज और अरमान मलिक की लगातार दूसरे देशों में अपने साथियों से व्हाट्सएप कॉल और रेगुलर कॉल पर बातचीत होती थी. पटना पुलिस को अभी तक की तफ्तीश में कई महत्वपूर्ण जानकारियां और वीडियो मिले हैं जिसकी जांच की जा रही है. पटना पुलिस ने जांच में मिले साक्ष्य (सबूतों) को कोर्ट में पेश कर दिया है.

11 जुलाई को फुलवारी शरीफ से पकड़े गए थे 2 आतंकवादी

बता दें कि 11 जुलाई को आईबी से मिली खुफिया सूचना पर पटना पुलिस ने फुलवारी शरीफ से पीएफआई और एसडीएफआई के दो सदस्यों अतहर परवेज और मोहम्मद जलालुद्दीन को गिरफ्तार किया था. यह लोग यहां एक बिल्डिंग में एनजीओ की आड़ में दफ्तर खोल कर पीएफआई से जुड़े कई राज्यों के युवाओं को हथियार और अस्त्र-शस्त्र चलाने की ट्रेनिंग देते थे. इनके कब्जे से पीएफआई के झंडे, बैनर, पंपलेट और अन्य आपत्तिजनक दस्तावेज मिले थे.

इस मामले में अब तक 26 नामजद लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है जबकि पांच लोग गिरफ्तार किए गए हैं. पकड़े गए लोगों के नाम अतहर पवेज, मोहम्मद जलालुद्दीन, अरमान मलिक, मरगुब दानिश और नुरुद्दीन जंगी है.

Tags: Bihar News in hindi, Patna Police, PFI, Terrorists Arrested

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें