Home /News /bihar /

18 महीने बाद जेल में बंद कैदियों से मुलाकात की मिली छूट, मिलने से पहले जान लें नियम

18 महीने बाद जेल में बंद कैदियों से मुलाकात की मिली छूट, मिलने से पहले जान लें नियम

बिहार में कैदियों और परिजनों की मुलाकात के लिए अनुमति मिली.

बिहार में कैदियों और परिजनों की मुलाकात के लिए अनुमति मिली.

Bihar Jail Corona Terms: बिहार में लगभग डेढ़ साल के लंबे अंतराल के बाद जेल में बंद कैदियों से परिजनों को फिजिकली मिलने की इजाजत मिल सकी है. इसके लिए परिजन ऑनलाइन आवेदन भी दे सकते हैं. परिजन कैदियों से फिजिकली और वीडियो कांफ्रेंस दोनों तरीको से मिल सकेंगे.

अधिक पढ़ें ...

पटना. कोरोना महामारी और लॉकडाउन (Lockdown) के कारण करीब 18 महीने बाद एक बार फिर से बिहार में कैदियों से परिजनों को फिजिकली मिलने की इजाजत दे दी गई है. नए निर्देश के मुताबिक अब कैदियों के परिजन जेल में कैदियों से जाकर मिल सकेंगे. कोरोना (Corona Pandemic) के मामले बढ़ने के बाद लॉकडाउन के दौरान मार्च 2020 से फिजिकली कैदियों से मुलाकात पर पाबंदी लगा दी गई थी. लगातार कोरोना के मामले बढ़ने के बाद लगभग 18 महीनो के बाद एक बार फिर फिजिकली मिलने की इजाजत दे दी गई है.

इसके लिए परिजनों के जेल आकर मुलाकाती आवेदन बनाने की जरूरत नहीं है. परिजन ऑनलाइन ही मुलाकात करने के लिये रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे. ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के जरिये परिजनों को तारीख और समय निर्धारित होगा जिसके तहत मुलाकात कर सकते है. सोमवार से पटना के बेउर जेल से इसकी शुरुआत हो गई है.

वीडियो कांफ्रेंसिंग और फिजिकली दोनों माध्यम की होगी अनुमति

परिजनों को कैदियों से पहले के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के समय ही परिजनों को दोनों ऑप्शन दिए जाएंगे. इसमें वीडियो कांफ्रेंसिंग और फिजिकली दोनो में से किस तरीके से मिलना चाहते है इसका ऑप्शन देना होगा. परिजन जो भी तरीके से मिलना चाहते हैं उसकी इजाजत उनको दी जाएगी.

वैक्सिनेशन और कम होते मामले के बाद मिली इजाजत

बिहार में लगातार किये जा रहे वैक्सीनेशन और कोरोना के गिरते मामलों के बाद पुलिस मुख्यालय ने यह फैसला लिया है कि फिजिकली कैदियों से मुलाकात की इजाजत दी जाएगी. फिजिकली मुलाकात के समय भी कोविड नियमों का सख्ती से पालन किया जाएगा. जेल प्रशासन सेनेटाइजर और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करेगा साथ ही मिलने के समय मास्क पहनना अनिवार्य होगा.

Tags: Bihar News, Jail Terms, Jails, PATNA NEWS

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर