लाइव टीवी
Elec-widget

पटना के लोगों को मिली पीपा पुल की सुविधा, अब आसान हुआ उत्तर बिहार का रास्ता

Ravi Narayan | News18 Bihar
Updated: November 21, 2019, 4:33 PM IST
पटना के लोगों को मिली पीपा पुल की सुविधा, अब आसान हुआ उत्तर बिहार का रास्ता
उत्तर बिहार जाने के लिए पटना में बनाया गया पीपा पुल

पटना में शुरु किए गए इस पीपापुल से उत्तर बिहार जाने या आने के लिए पीपापुल से सिर्फ चारपहिया और दो वाहनों को ही प्रवेश की अनुमति दी गई है.

  • Share this:
पटना. बिहार की राजधानी पटना से उत्तर बिहार जाना अब आसान हो गया है. गुरुवार को पटना के गायघाट से वैशाली तक जाने के लिए पीपापुल खुल गया जिससे बड़े संख्या में लोगों को राहत पहुंची है. पीपा पुल के खुल जाने से उत्तर बिहार जाने वाले लोगों को राहत पहुंची है. अब गांधी सेतु पर लगने वाले घंटो जाम से निजात मिल सकेगी वहीं जेपी सेतु से भारी वाहनों के चलने के निर्णय ने भी दोहरी खुशी दी है. पीपापुल भले से खुल गया हो पर एप्रोच पुल अभी भी परेशानी बढ़ाने वाली है।

चारपहिया और दो पहिया वाहनों को ही मिलेगा प्रवेश

पीपापुल से उत्तर बिहार जाने या आने के लिए पीपापुल से सिर्फ चारपहिया और दो वाहनों को ही प्रवेश की अनुमति दी गई है. पीपापुल से ट्रक और बड़ी गाड़ियां नही जा सकती।सभी बड़ी गाड़ियां गांधी सेतु से ही जाने की अनुमति है.

गांधी सेतु पर लगने वाले जाम से मिलेगा निजात

पीपापुल के खुल जाने से गांधी सेतु पर वाहनों का बोझ कम होगा जिससे घंटो लगने वाला जाम से लोगों को राहत मिलेगी. पीपापुल के नहीं होने से सभी छोटी बड़ी गाड़ियां गांधी सेतु से ही जाती थीं. गांधी सेतु की हो रही मरम्मती के कारण एक लेन ही चलता है जिससे घंटो जाम से जूझना पड़ता था.

जेपी सेतु से बड़े वाहनों की जाने की मिली अनुमति

जेपी सेतु से भारी वाहनों के चलने की अनुमति मिलने के बाद समान की आवाजाही आसान हो गया है. अब ट्रक और बड़ी गाड़ियां रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक जेपी सेतु से गुजर सकती हैं. पहले भारी वाहनों को जेपी सेतु से चलने की अनुमति नहीं थी. उत्तर बिहार से आरा या भोजपुर की ओर जाने वाली गड़ियों को कई किलोमीटर घूमकर गांधी सेतु से जाना पड़ता था.
Loading...

पीपापुल के एप्रोच रोड की स्थिति खराब

पीपापुल की शुरुआत आज से भले ही कर दी गई हो पर इसका एप्रोच रोड की स्थिति अब भी ख़राब है. एप्रोच रोड के किनारे दलदल जैसे हालात है. इस पर आयरन शीट बिछा दिए गए हैं जो जगह-जगह से उखड़े हुए है. पीपापुल से अच्छे से आवाजाही के लिए एप्रोच रॉड को तत्काल ठीक करना जरूरी है ताकि किसी दुर्घटना से बचा जा सके.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 21, 2019, 4:12 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...