प्रशांत किशोर ने संभाली ममता की चुनावी जिम्मेदारी, BJP हुई असहज!
Patna News in Hindi

पश्चिम बंगाल में बीजेपी की सियासी दुश्मन मामती बनर्जी की चुनाव मैनेजमेंट की जिम्मेदारी प्रशांत किशोर संभाल रहे हैं. जबकि प्रशांत किशोर बिहार में बीजेपी की सहयोगी पार्टी जेडीयू के उपाध्यक्ष हैं.

  • Share this:
बिहार में एनडीए सरकार के सामने एक विरोधाभास की स्थित बन गई है. दरअसल पश्चिम बंगाल में बीजेपी की सियासी 'दुश्मन' ममता बनर्जी की चुनाव मैनेजमेंट की जिम्मेदारी प्रशांत किशोर ने अपने हाथ में ले ली है. जबकि प्रशांत किशोर बिहार में बीजेपी की सहयोगी पार्टी जेडीयू के उपाध्यक्ष हैं. ऐसे में राज्य की विरोधी पार्टियां बिहार में गठबंधन सरकार पर हमलावर हो गईं हैं. जबकि प्रशांत के ममता बनर्जी से जुड़ने के कारण बीजेपी असहज हो गई है. एक तरफ जहां राज्य की सियासत गर्म हैं तो वहीं बीजेपी के नेता इस संबंध में कुछ भी बोलने से बच रहे हैं.

हाल के सालों में बिहार की राजनीति में पीके फैक्टर का बड़ा प्रभाव रहा है. जिसके चलते राज्य की एनडीए सरकार में दोनों ही प्रमुख दल जेडीयू और बीजेपी के लिए परेशानी का सबब रहा है. गौरतलब है कि प्रशांत किशोर बिहार की एनडीए सरकार के प्रमुख घटक दल जेडीयू के उपाध्यक्ष हैं. इस नाते प्रशांत नीतीश कुमार के बाद पार्टी में नंबर दो की हैसियत रखते हैं.





बीजेपी ने ममता बनर्जी को बंगाल से उखाड़ फेकने का लिया संकल्प
ऐसे में जब प्रशांत किशोर ने ममता बनर्जी के चुनावी मैनेजमेंट का काम अपने हाथों में लिया, तो बीजेपी के लिए काफी असहज स्थिति बन गई है. जिस ममता बनर्जी को बंगाल से उखाड़ फेंकने का संकल्प बीजेपी ने लिया है, उसके ही सहयोगी पार्टी के उपाध्यक्ष उसका साथ दे रहे हैं. बीजेपी के नेताओं को इसका जवाब देना काफी कठिन हो रहा है.



वहीं राज्य की प्रमुख विपक्षी पार्टियां आरजेडी और कांग्रेस इसको लेकर सरकार पर लगातार हमलावर हैं. जैसे-जैसे पश्चिम बंगाल का विधान सभा चुनाव नजदीक आएगा. वैसे वैसे बिहार की सियासत पीके फैक्टर के चलते गर्म होगी.

उल्लेखनीय है कि यदि जेडीयू प्रशांत किशोर के कार्यों पर रोक नहीं लगाती है, तो बहुत संभव है कि राज्य सरकार के लिए मुश्किल खड़ी हो सकती है. बीजेपी इस स्थित को नजरअंदाज नहीं कर सकेगी. (रिपोर्ट-बृजम पांडेय)

ये भी पढ़ें: तेजस्वी को क्यों खोजते हैं? जनता ने जिसे वोट दिया उसे ढूंढ़ें: रघुवंश प्रसाद
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading